Asianet News Hindi

सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने रामपुर के सिविल लाइंस थाने में आजम खान के बेटे के खिलाफ केस दर्ज कराया। अब्दुल्ला पर पासपोर्ट बनवाने के लिए गलत जानकारी देने का आरोप है।

FIR against azam khan's sons for forgery of documents
Author
Rampur, First Published Jul 30, 2019, 6:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रामपुर: सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उनके बेटे और विधायक अब्दुल्ला खान के खिलाफ रामपुर में केस दर्ज हुआ है। अब्दुल्ला पर पासपोर्ट बनवाने के लिए गलत जानकारी देने का आरोप है। अब्दुल्ला स्वार-टांडा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उनके खिलाफ भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज कराया है। थाना प्रभारी राधेश्याम ने बताया कि, भाजपा नेता की शिकायत पर विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ धोखाधड़ी और पासपोर्ट एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शिकायत में कहा गया है कि अब्दुल्ला आजम के शैक्षिक प्रमाण पत्र और पासपोर्ट विभाग को दी गई जानकारी अलग-अलग हैं।


जन्म तारीख में हुआ अंतर

जानकारी के अनुसार, 10 जनवरी 2018 को पासपोर्ट संख्या जेड-4307442 जारी हुआ। इसमें अब्दुल्ला की जन्म तारीख 30 सितंबर 1990 बताई गई है जबकि शैक्षिक प्रमाण पत्रों में उनकी जन्म तारीख 1 जनवरी 1993 है। आकाश का आरोप है कि, अब्दुल्ला ने पासपोर्ट का इस्तेमाल व्यापार संबंधी विदेश यात्राओं और विभिन्न संस्थाओं में पहचान पत्र के रूप में किया है। भाजपा नेता ने थाना सिविल लाइंस रामपुर में अब्दुल्ला आजम खान पर धारा  420, 467, 468, 471,12(1A) के अंतर्गत केस दर्ज कराया है। आरोप लगाया कि,महत्वपूर्ण तथ्यों को छुपाकर एवं कागजों में हेराफेरी कर पासपोर्ट बनवाया गया है। विधायक को तुरंत गिरफ्तार कर पासपोर्ट जब्त करने की मांग की गई है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios