Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखनऊ में मिले कोरोना वायरस के चार नए मरीज, KGMU के कोरोना पीड़ित डॉक्टर के 3 रिश्तेदार भी संक्रमित

राजधानी लखनऊ में KGMU में शुक्रवार को चार संदिग्धों की जांच की गई। ये चारों मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। इसमें सबसे अहम बात ये हैं कि चार मरीजों में से तीन कोरोना प्रभावित उस डॉक्टर के रिश्तेदार हैं जो कि कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाली टीम में शामिल था

four new patients of corona virus found in lucknow kpl
Author
Lucknow, First Published Mar 20, 2020, 2:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). देश में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। शुक्रवार को लखनऊ में एक साथ चार नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। किंग जार्ज मेडिकल कालेज में हुई जांच के बाद एक साथ चार लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। इन चार मरीजों में से तीन एक ही परिवार के हैं। अब राजधानी में कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या बढ़ कर 8 तक पहुंच गई है। 

राजधानी लखनऊ में KGMU में शुक्रवार को चार संदिग्धों की जांच की गई। ये चारों मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। इसमें सबसे अहम बात ये हैं कि चार मरीजों में से तीन कोरोना प्रभावित उस डॉक्टर के रिश्तेदार हैं जो कि कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाली टीम में शामिल था। ऐसे में स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। हांलाकि गुरूवार तक राजधानी में कोरोना प्रभावित मरीजों की संख्या 4 ही थी। लेकिन एक साथ चार मरीजों में इसकी पुष्टि होने के बाद चिकित्सक भी परेशान हैं। 

कोरोना वायरस के तीसरे स्टेज में पहुंचने की आशंका 
पूर्व सीएमओ एसएनएस यादव का कहना है कि केजीएमयू में काम करने वाले जूनियर डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। उसके बाद उसके परिवार में कोरोना वायरस की पुष्टि, ये इशारा कर रही है कि ये वायरस अब स्थानीय लोगों से स्थानीय लोगों में फैल रहा है। ये उदाहरण तीसरे स्टेज की तरफ बढ़ने का ही है। उन्होंने साथ ही कहा कि हालांकि तीसरे स्टेज की आधिकारिक घोषणा डब्ल्यूएचओ ही करता है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios