Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस शहर में 1 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना, लेकिन खाने से पहले चुनना होगा एक विकल्प

1 रुपए में भर पेट खाना खिलाने की बात करे तो आपको यकीन नहीं होगा। लेकिन नोएडा के एक संस्था ऐसी है जो एक रुपए में भर पेट खाना खिलाने जा रही है।

full plate meal for rupees one available in noida
Author
Noida, First Published Aug 22, 2019, 7:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नोएडा. इस महंगाई के दौर में जहां सामान्य रेस्तरां में भी 100 से 400 रुपये में थाली मिलती हैं। अगर कोई आपको 1 रुपए में भर पेट खाना खिलाने की बात करे तो आपको यकीन नहीं होगा। लेकिन नोएडा के एक संस्था ऐसी है जो एक रुपए में भर पेट खाना खिलाने जा रही है। लोगों के लिए यह सुविधा नोएडा के सेक्टर-55 ए ब्लॉक में गुरुवार से शुरू की जाएगी। यह सुविधा जन्माष्टमी पर्व से पहले शुरू की गई  है।

1 रुपये में भरपेट खाना उपलब्ध कराने वाली यह सुविधा श्री चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट और श्री नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास की ओर से शुरू की गई है। संस्था ने दावा किया है कि यह पूरे देश में सबसे सस्ता खाना होगा। रविवार को छोड़कर रोजाना दोपहर 12:30 बजे से दो बजे तक लोगों को खाना आम लोगों को मिलेगा। 

खाने से पहले चुनना होगा एक विकल्प
खाने में लोगों को कढ़ी-चावल या दाल-चावल में से किसी एक को चुनना होगा। संस्था के लोगों का कहना है कि अगर लोग इसमें सहयोग करेंगे तो हम बाद में खाने में व्यंजनों की संख्या को बढ़ाया जा सकता है। इस सुविधा के तहत खाने में मिठाई को शामिल भी किए जाने का प्लान भी है

3 महीने में मिल सकता है नाश्ता
 संस्था जल्द ही लगभग तीन महीने में स्कूली बच्चों व अन्य लोगों के लिए नाश्ता भी कराने की योजना भी बनाई जा रही है। संस्था के पदाधिकारियों ने जानकारी दी कि नोएडा में ऐसे बहुत से युवा है जो अकेले रहते हैं। ऐसी स्थिति में उन्हें एक रुपए में दाल-चावल व कढ़ी-चावल का नाश्ता वे सुबह उपलब्ध करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें सुबह आठ या नौ बजे से अपनी सुविधा शुरू करनी होगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios