Asianet News HindiAsianet News Hindi

गाजियाबाद में सड़क पर नमाज अदा करने का एक बार वीडियो हुआ वायरल, मस्जिद प्रबंधन ने पुलिस से बताई ये वजह

यूपी के जिले गाजियाबाद में एक बार फिर सड़क पर नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं दूसरी ओर मस्जिद प्रबंधन ने पुलिस के सामने अपना पक्ष रखा है। 

Ghaziabad video offering Namaz on road went viral mosque management told police reason
Author
First Published Nov 12, 2022, 11:32 AM IST

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश में सरकारी गाइडलाइन के बाद से नमाज मस्जिद के अंदर पढ़ी जा रही है लेकिन अभी भी कई ऐसे वीडियो सामने आते रहते है। जिसमें लोग मस्जिद के बाहर या सड़क पर बैठकर नमाज अदा करते है। इसी बीच गाजियाबाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यहां पर एक बार फिर सड़क पर नमाज पढ़ी जा रही है। दरअसल शुक्रवार को टीला मोड़ इलाके में सड़क पर नमाज पढ़ी गई। फिलहाल वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।

आने-जाने में लोगों को हो रही थी परेशानी
जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो जुमा के दिन टीला मोड़ इलाके में गरिमा गार्डन की मस्जिद का है। पुलिस की शुरूआती जांच में पता चला है कि जुमा की नमाज होने की वजह से ज्यादा लोग पहुंच गए। भीड़ ज्यादा होने की वजह से अंदर बैठने के लिए जगह नहीं मिली। इस वजह से लोगों ने बाहर दरियां बिछाकर नमाज पढ़ने लगे। इसी दौरान वहां पर रहने वाले किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाया और ट्विटर पर ट्वीट कर वायरल कर दिया क्योंकि आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

मस्जिद प्रबंधन ने पुलिस के सामने रखा अपना पक्ष
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के साथ-साथ यह भी पता कर रही है कि सड़क पर नमाज पढ़ने वाले लोग कौन थे। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने मस्जिद प्रबंधन से बात की तो उन्होंने अपना पक्ष दिया कि जुमा होने की वजह से मस्जिद में जगह कम थी। उन्होंने आगे बताया कि इलाके में एक महिला की मौत हो गई थी और उसकी गमी में हापुड़ से पिलखुवा से उनके कुछ रिश्तेदार आए थे। इस वजह से भीड़ हो गई और गरिमा गार्डन की एक मस्जिद के बाहर सड़क पर नमाज पढ़ी गई। बता दें कि बीते 4 नवंबर को खोड़ा इलाके में ऐसा मामला सामने आया था।

CM योगी समेत 16 मंत्री करेंगे 20 देशों का दौरा, ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट से पहले राज्य सरकार की है खास तैयारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios