Asianet News Hindi

आजम खान के खिलाफ अब बकरी चोरी का मुकदमा, अभी तक दर्ज हो चुके कुल 11 मामले

रामपुर से सपा सांसद आजम खां के खिलाफ गुरुवार को पुलिस ने एक महिला शिकायतकर्ता की तहरीर पर बकरी चोरी का केस दर्ज किया है ।

goat theft case file by police against Azam Khan
Author
Rampur, First Published Sep 12, 2019, 5:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रामपुर (उत्तर प्रदेश ). यूपी के रामपुर से सपा सांसद आजम खां के खिलाफ गुरुवार को पुलिस ने एक और मुकदमा दर्ज किया है । इस बार शिकायतकर्ता ने आजम के खिलाफ अपने घर में बंधी बकरी, भैंस और बछड़ा खुलवाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया है। यतीमखाना प्रकरण में अब तक आजम के खिलाफ कुल 11 मामले दर्ज हो चुके हैं। 

यतीमखाना सरायगेट निवासी नसीमा खातून ने आजम खां के खिलाफ शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि तीन साल पहले आजम खां के कहने पर कुछ लोगों ने उनके घर में घुस कर तोड़-फोड़ की थी और उपद्रव मचाया था। तांडव करने वाले लोगों ने उसके घर से बकरियां व भैंसे भी ये कहकर खोल ले गए थे कि उन्होंने कहा कि ये पशु आजम खां की पशुशाला में रखे जाएंगे। 

शिकायतकर्ता ने कहा आजम खान के इशारे पर उनके घर मचाया गया तांडव

सरायगेट निवासी नसीमा खातून का आरोप है कि 15 अक्तूबर, 2016 की सुबह तत्कालीन कैबिनेट मंत्री आजम खां के कहने पर उस समय सीओ रहे आलेहसन खां, वसीम रिजवी, जफर फारुखी, एसओजी के सिपाही धर्मेद्र, आजम खां के मीडिया प्रभारी, फसाहत अली खां शानू, मोहम्मद सलीम सहित 25 लोगों ने उनके घर में घुसकर तोड़-फोड़ किया था। साथ ही उन्होंने परिवार के साथ मारपीट भी की थी। वह जाते समय उनकी बकरियां व भैंसे भी खोल ले गए थे।  

मारपीट करने के कारण हो गई थी मेरे पति की मौत-शिकायतकर्ता 

शिकायतकर्ता महिला का आरोप है कि आजम खान के इशारे पर लगभग एक दर्जन लोग उसके घर में रखा सामान लूट कर ले गए और मकान पर बुल्डोजर चलवा दिया। इस दौरान आरोपियों ने मेरे पति से मारपीट की थी, जिसके कारण बाद में उसकी मौत हो गई। आरोपियों ने हमारे घर से दो गले का हार, दो कानों की बालियां, सोने की एक अंगूठी और सोने-चांदी के पायल लूट लिए।   

शहर कोतवाली में इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा 

रामपुर जिले के शहर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 452,  427, 389, 395, 448, 304, 504, 506 और 120 बी के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने आजम खां पर गैर इरादतन हत्या (304) की रिपोर्ट भी दर्ज की है। सांसद आजम खां पर कोतवाली में पशुओं को जबरन खुलवाने के कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। यतीमखाना प्रकरण में सांसद आजम खां के खिलाफ अब कुल 11 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios