Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव: BJP और SP के बीच सीधा मुकाबला, अमन गिरी और विनय तिवारी ने एक साथ की मंदिर में पूजा

गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव को लेकर वोटिंग शुरू हो चुकी है। वोटिंग से पहले बीजेपी और सपा प्रत्याशी ने एक साथ मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। उपचुनाव में कुल 7 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

Gola Gokarnath by election Direct contest between BJP and SP Aman Giri and Vinay Tiwari worshiped together in the temple
Author
First Published Nov 3, 2022, 10:39 AM IST

लखीमपुर खीरी: गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव शुरू हो गया है। उपचुनाव की वोटिंग से पहले बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी और सपा प्रत्याशी विनय तिवारी ने शिव मंदिर में एक साथ ही पूजा अर्चना की। ज्ञात हो कि उपचुनाव में कुल 7 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए 441 मतदान केंद्र
गोला गोकर्णनाथ सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी और सपा प्रत्याशी विनय तिवारी के बीच माना जा रहा है। आपको बता दें कि विनय तिवारी पूर्व विधायक हैं जबकि अमन गिरी बीजेपी के दिवंगत नेता अरविंद गिरी के बेटे हैं। इस सीट पर 3,91,426 मतदाता है जो सातों उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। वोटिंग के लिए विधानसभा क्षेत्र में कुल 441 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर एक-एक पीठासीन अधिकारी समेत कुल 5 कर्मचारी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही भारी पुलिस बल की मौजूदगी भी वहां पर देखने को मिलेगी।

बीजेपी ने अरविंद गिरी के बेटे को बनाया प्रत्याशी 
गौरतलब है बीजेपी विधायक अरविंद गिरी के निधन के बाद ही यह सीट खाली हुई थी। विधानसभा चुनाव 2022 में गोला गोकर्णनाथ सीट पर अरविंद गिरी की ही जीत हुई थी। उपचुनाव के ऐलान के बाद बीजेपी ने अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को ही उम्मीदवार बनाया था। इस सीट पर उपचुनाव के लिए बसपा और कांग्रेस की ओर से कोई भी उम्मीदवारो घोषित नहीं किया गया था। इसी के चलते यहां सीधा मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच देखा जा रहा है। फिलहाल गुरुवार 3 नवंबर 2022 को इन सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। उपचुनाव के बाद परिणाम की घोषणा 6 नवंबर को की जानी है। फिलहाल जनता किसके पक्ष में मतदान करती है और चुनाव का फैसला क्या होता है यह तो 6 नवंबर को ही सामने आ सकेगा। लेकिन बीजेपी ने उपचुनाव के लिए पूरा जोर लगा दिया है। मुख्यमंत्री ने भी यहां पहुंचकर चुनाव प्रचार किया।

आगरा: ड्राइवर को नींद आते ही टैंकर से टकराई यात्रियों से भरी बस, दो की मौत, दर्दनाक मंजर देख मची चीख-पुकार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios