Asianet News Hindi

हमीरपुर उपचुनाव : बीजेपी के युवराज सिंह ने दर्ज की जीत, सपा कैंडिडेट को इतने वोटों से हराया

हमीरपुर सदर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी के युवराज सिंह ने जीत दर्ज की। उन्होंने दूसरे नंबर पर रहे सपा के डॉ मनोज प्रजापति 17771 वोटों से मात दी।

hamirpur assembly seat bypoll result
Author
Hamirpur, First Published Sep 27, 2019, 1:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हमीरपुर (Uttar Pradesh). हमीरपुर सदर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी के युवराज सिंह ने जीत दर्ज की। उन्होंने दूसरे नंबर पर रहे सपा के डॉ मनोज प्रजापति 17771 वोटों से मात दी। युवराज को 74168 और मनोज को कुल 56397 वोट मिले। इसी के साथ बीजेपी ने उपचुनावों में मिल रहे हार का सिलसिला भी तोड़ दिया। बता दें, पिछले पांच सालों में हुए लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में बीजेपी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। 2014 के बाद यूपी में विधानसभा और लोकसभा की कुल 23 सीटों पर उपचुनाव हुए, जिनमे बीजेपी सिर्फ 5 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी। बता दें, 23 सितंबर को हुए मतदान में सपा, भाजपा, कांग्रेस, बसपा, भाकपा समेत 9 प्रत्याशियों के लिए कुल 193095 लोगों ने वोट किया था। 

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, सरकार की योजनाओं को पसंद कर रहे लोग 
बीजेपी प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने इस जीत के लिए हमीरपुर की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, पिछले ढाई साल में सरकार ने जो जनहित में कल्याणकारी फैसले लिए, उसी का नतीजा है कि जनता ने पार्टी पर भरोसा जताया। इस जीत से एक बात साबित हो गई है कि सरकार की विकास योजनाओं को लोग पसंद कर रहे हैं।बता दें, यहां से विधायक रहे अशोक सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में हाई कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा मिलने के बाद उनकी सदस्यता खत्म होने से यह सीट खाली हुई थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios