Asianet News HindiAsianet News Hindi

हरदोई: तिरंगा यात्रा में बवाल मामले में पूर्व चेयरमैन और सपा नेता समेत 210 पर मुकदमा दर्ज, कई गिरफ्तार

हरदोई के कस्बे पाली में बीते दिन हुए बवाल पर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 20 लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही पूर्व चेयरमैन रिजवान खान और सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष समेत दस नामजद व 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

Hardoi Case filed against 210 including former chairman and SP leader in Tiranga Yatra ruckus many arrested
Author
Hardoi, First Published Aug 11, 2022, 4:45 PM IST

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के कस्बे पाली में बुधवार शाम को बवाल मच गया था। यह बवाल तिरंगा यात्रा के कारण हुआ था। बड़ी संख्या में लोग पत्थरबाजी और हवाई फायरिंग करने लगे थे। जिससे फायरिंग की आवाज सुन लोगों में भगदड़ मच गई और लोगों ने जान बचाने के लिए अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए थे। अब पुलिस ने इस मामले पर बड़ी कार्यवाही करते हुए ने पूर्व चेयरमैन रिजवान खान और सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष समेत दस नामजद व 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और 20 लोगों को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल क्षेत्र में पुलिस और पीएसी भी तैनात कर दी गई है। जिससे कि उपद्रवी फिर से अशांति न फैला सकें। 

उपद्रवियों ने घर में घुसकर की मारपीट
कस्बे के मोहल्ला इमाम चौक में रहने वाले सिद्वेश्वरी रस्तोगी ने पुलिस को बताया कि बुधवार शाम 6 बजे के आसपास उन्हीं के मोहल्ले में रहने वाले मारूफ, जुबैर, आरिफ, शमशाद व मुन्ना उनके घर जबरदस्ती घुस कर उनकी बेटी को छेड़ने लगे और विरोध करने पर मारपीट करने लगे। मुन्ना ने सिद्वेश्वरी के सीने पर तमंचा रखकर फायरिंग की लेकिन वह मिस हो गया। सिद्वेश्वरी ने बताया कि घर में घुसे लोग उनके बेटे के बारे में कह रहे थे कि वह हमारे त्योहार में तिरंगा यात्रा निकालेगा। हम उसे जान से मार देंगे। उनकी चीखपुकार सुन आसपास के लोग भी आ गए। जिसे देख कर आरोपी हवाई फायरिंग करने लगे। आसपास के लोगों ने बीच-बचाव करवाया जिस पर आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए घर से निकल गए।

पुलिस ने की लाठीचार्ज
बवाल की सूचना मिलने पर पुलिस आ गई थी, जिससे कि माहौल शांत हो गया था। पुलिस आने के कुछ देर बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई थी। जिसमें कुछ पुलिस वालों को भी चोटें आई थी। घटनास्थल पर बवाल की जानकारी मिलने पर शाहाबाद, पचदेवरा सहित कई थानों की पुलिस के साथ एडिशन पश्चिमी दुर्गेश सिंह, सीओ शाहाबाद हेमंत उपाध्याय, एसडीएम सवायजपुर राकेश सिंह, सहित आलाधिकारी पहुँच गए थे। पुलिस ने जवाबी कार्यवाही कर उपद्रवियों को भगाया। वहीं एसपी और डीएम ने क्षेत्र में गश्त लगाकर स्थित को नियंत्रण में किया था। स्थिति का जायजा लेने के लिए गुरुवार सुबह एसपी राजेश द्विवेदी ने कस्बे का भ्रमण किया। 

210 लोगों पर केस दर्ज
क्षेत्र में फिलहाल शांति बनी हुई है बाजार पहली की तरह खुले हैं और लोग खरीददारी भी करने निकले हैं। क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल को भी लगाया गया है। वहीं पुलिस अशांति फैलाने वाले उपद्रवियों की तलाश में जुटी है। वहीं इंस्पेक्टर सुनील दत्त कौल के अनुसार, पूर्व चेयरमैन रिजवान खान सहित 210 लोगों पर जान से मारने की नीयत से हमला करने, बलवा करने सहित सेवन क्रमिनल लॉ एमेंडमेंट एक्ट के तहत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उपद्रवियों की तलाश के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

मेला देखने गए युवकों के साथ दबंगों ने की मारपीट, मामूली बात पर आरोपियों ने बेरहमी से चलाए लाठी-डंडे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios