Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP Chunav: हसीब अहमद ने पोस्टर बॉय के रूप में शुरू की थी राजनीति, प्रयागराज से बनाए गए जिला कांग्रेस प्रवक्ता

 कांग्रेस पार्टी के छोटे कार्यकर्ता के रूप में शामिल हुए हसीब अहमद ने अपना सफर प्रयागराज के इसी जमीन से शुरू किया और अब अपनी सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते हुए प्रयागराज कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता के रूप में शामिल हुए हैं।

Haseeb Ahmed started politics poster boy UP Chunav district Congress spokesperson made Prayagraj
Author
Lucknow, First Published Jan 29, 2022, 11:12 AM IST

प्रयागराज: एक पोस्टर से अपनी राजनीति शुरू करने वाले हसीब अहमद प्रयागराज (Prayagraj) में कांग्रेस पार्टी (congress Party) के प्रवक्ता बनाए गए हैं। कांग्रेस पार्टी के छोटे कार्यकर्ता के रूप में शामिल हुए हसीब अहमद ने अपना सफर प्रयागराज के इसी जमीन से शुरू किया और अब अपनी सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते हुए प्रयागराज कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता के रूप में शामिल हुए हैं। पूरे भारत में पोस्टर की राजनीति इसी हसीब अहमद ने राजनीति में लाया और इसी पोस्टर वार से देश में काफी भूचाल मचा। राजनीति में एक नया स्टंट चलाएं जो पोस्टर वार के जरिए इसी प्रयागराज के धरती से हसीब अहमद ने शुरू किया था। पोस्टर की राजनीति इस कदर हावी हुई कि एक समय सभी राजनीतिक पार्टियों ने इसे हायर कर लिया और पोस्टर के जरिए एक दूसरे पर वार करते नजर आते हैं।

जिला प्रवक्ता चयन के लिए हई लिखित  परीक्षा
प्रयागराज में कांग्रेस पार्टी का एक जमाने में भारी भरकम जनाधार होता था लेकिन धीरे-धीरे अब जनाधार कम होता नजर आने लगा है। इसी जनाधार को अब कांग्रेस पार्टी 2022 चुनाव में बटोरना चाहती है। इसलिए अपने जमीनी कार्यकर्ताओं को पदों से नवाजा है। यही नहीं लगातार दो लोकसभा चुनाव हारने और राज्यों में क्षेत्रीय दलों के आगे प्रभावहीन हो रही कांग्रेस यूपी चुनाव में भी संघठन को मजबूती देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। कांग्रेस में नए युवा कार्यकर्ताओं की प्रतिभा को नापने के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित की गई । जिसमें यूपी कांग्रेस की ओर से जिला प्रवक्ता चयन के लिए लिखित परीक्षा करवाई गई। इस लिखित परीक्षा में प्रयागराज जिले के कुल 110 आवेदकों की लिखित परीक्षा व साक्षात्कार कराकर उनके लिखे गए शब्दों और अनुभवों को समझा गया। इस परीक्षा में सफल होने वाले में प्रयागराज के हसीब अहमद भी शामिल हैं जिन्हें शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने प्रयागराज कांग्रेस का जिला प्रवक्ता को नियुक्त किया। इसके अलावा  कोऑर्डिनेटर अनिल पाण्डेय को बनाया। प्रवक्ता का पद मिलने के बाद पोस्टर बॉय हसीब अहमद ने अपनी नियुक्ति पर पार्टी नेताओं का आभार जताया।

शुभकामना देने वालों की लगी लाइन
कहते हैं जब कोई जमीन ही किसी आदमी को पार्टी के एक पद पर नवाजती है तो उसका कद उस क्षेत्र में काफी हद तक बढ़ जाता है, उसके बाद शुभकामनाएं देने वालों की लाइन से लग जाती है। इसी तरह हसीब अहमद को भी शुभकामना देने में जिलाध्यक्ष अरुण तिवारी, सुरेश यादव, प्रदीप मिश्रा अंशुमन, मुकुन्द तिवारी, विवेकानंद पाठक, मनोज पासी, विवेक पाण्डेय, राकेश पटेल, मो०हसीन, दिवाकर भारतीय, तलत अज़ीम, गौरव पाण्डेय,अंजुम नाज, नफीस कुरैशी, दीपचंद्र शर्मा, दरख्शा कुरैशी, शुभम शुक्ला, सौरभ चौधरी, रिंकू तिवारी समेत आदि लोग शामिल रहे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios