Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक शख्स की 3 पत्नियां, तीनों ने एक साथ इस तरह तोड़ा करवाचौथ का व्रत

17 अक्टूबर को पूरे देश में करवाचौथ मनाया गया। महिलाओं ने अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखा। यूपी के चित्रकूट में एक शख्स की तीन पत्नियों ने उसके लिए करवा चौथ का व्रत रखा था। गौर करने वाली बात ये है कि तीनों ने एक साथ चांद को देखा और व्रत तोड़ा।

husband celebrate karwa chauth with three wives
Author
Chitrakoot Dham, First Published Oct 18, 2019, 12:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चित्रकूट (Uttar Pradesh). 17 अक्टूबर को पूरे देश में करवाचौथ मनाया गया। महिलाओं ने अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखा। यूपी के चित्रकूट में एक शख्स की तीन पत्नियों ने उसके लिए करवा चौथ का व्रत रखा था। गौर करने वाली बात ये है कि तीनों ने एक साथ चांद को देखा और व्रत तोड़ा। करवाचौथ की ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसपर लोग कमेंट कर रहे हैं कि यहां एक नहीं संभलती और भाई साहब की तीन-तीन वो भी एक साथ। 

क्या है पूरा मामला
चित्रकूट के कांशीराम कॉलोनी लोढ़वारा के रहने वाले कृष्णा की तीन पत्नियां हैं, शोभा, रीना और पिंकी। तीनों सगी बहनें हैं। करीब 12 साल पहले उन्होंने कृष्णा को अपना पति स्वीकार किया था और आज भी वे खुशी-खुशी साथ रहती हैं। तीनों के 2-2 बच्चे भी हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो यह अनोखा मामला है, जहां तीन पत्नियां एक साथ हंसी खुशी रहती हैं। ताजुब की बात है कि तीनों के बीच हमने कभी लड़ाई झगड़ा नहीं देखा। 

क्यों एक ही शख्स से की शादी
तीनों महिलाओं ने राजा दशरथ को आदर्श मानकर एक ही शख्स से शादी की। वो कृष्णा को सामान्य व्यक्ति नहीं बल्कि दिव्य पुरुष मानती हैं। तीनों का कहना है कि महाकाली से मिली शक्ति के दम पर हम दुनिया को दिखा देना चाहते हैं कि अगर महिलाएं अपनी इच्छाओं पर काबू रखना सीख लें तो एक सामान्य पुरुष को भी दशरथ जैसा महाराजा बनाया जा सकता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios