Asianet News HindiAsianet News Hindi

बीएचयू में इफ्तार पार्टी को लेकर हुआ बवाल, छात्रों ने कुलपति आवास के बाहर की जमकर किया हंगामा

बीएचयू के महिला महाविद्यालय में रोजा इफ्तार पार्टी के बाद बवाल देखने को मिला। कुछ छात्रों के द्वारा इसको लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए वीसी का पुतला भी फूंका गया। उनका कहना था कि लंबे समय से ऐसा कोई भी आयोजन विवि में नहीं हो रहा था। अचानक ऐसा होना निंदनीय है। 

iftar party in bhu students protest outside residence of vc
Author
Varanasi, First Published Apr 28, 2022, 1:35 PM IST

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय(बीएचयू) के महिला महाविद्यालय में बुधवार को रोजा इफ्तार पार्टी को लेकर बखेड़ा शुरू हो गया। जैसे ही इफ्तार पार्टी को लेकर जानकारी मिली तो छात्रों ने कुलपति के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसी के साथ प्रतीकात्मक पुतला लेकर जुलूस भी निकाला। इतना ही नहीं कुलपति के आवास पर पहुंचकर पुतला दहन भी किया गया। 

वीसी पर लगाए कई आरोप

गौरतलब है कि महिला महाविद्यालय में रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था। कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन के साथ ही रेक्टर प्रो. वीके शुक्ला समेत अन्य अधिकारी और शिक्षक भी शामिल हुए। छात्रों ने जानकारी दी कि काफी लंबे समय से विश्वविद्यालय में रोजा इफ्तार जैसा कोई भी आयोजन नहीं किया जा रहा था। हालांकि अचानक ही दोबारा ऐसा करना बिल्कुल भी उचित नहीं है। इसी के साथ वीसी पर आरोप लगा कि वह छात्रों के हित की बात को दरकिनार करते हैं। परिसर के भीतर इफ्तार पार्टी के अयोजन को निंदनीय बताया गया। 

वीसी के साथ अन्य लोग भी रहे मौजूद

आपको बता दें कि इफ्तार पार्टी के दौरान कुलपति की मौजूदगी रही। वहीं पर छात्राओं, शिक्षक और शिक्षिकाओं ने रोजा खोला। इसी के साथ इस दौरान कुलपति ने छात्राओं से संवाद कर महिला महाविद्यालय के विकास और छात्राओं के विकास को लेकर बेहतर सुविधाओं को अपनी प्रतिबद्धता बताया। यह भी कहा कि छात्रावास की संरक्षिकाएं समय-समय पर अपनी दिक्कतों के बारे में भी जरूर अवगत करवाएं। इस बीच कुलपति के साथ ही डॉ. अफजल हुसैन, प्रो. नीलम अत्रि, कार्यवाहक प्रधानाचार्य प्रो. रीता सिंह, प्रो. केके सिंह, चीफ प्रॉक्टर प्रो. बीसी कापड़ी, डॉ. दिव्या कुशवाहा भी वहां मौजूद रहें। 

BHU के महिला महाविद्यालय में रोजा इफ्तार का हुआ आयोजन, कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन भी हुए शामिल

केसरिया ट्राइसाइकिल लेकर बेधड़क डीएम के ऑफिस में पहुंचा शख्स, अंदाज को देख सभी रह गए हैरान

कानून का पाठ पढ़ाने पहुंचे इंस्पेक्टर को भाजपा नेता की चेतावनी, कहा- जागरण तो होकर रहेगा, ताकत हो तो रोक लेना

हाईकोर्ट में आशीष मिश्रा की जमानत मामले में आया नया मोड़, जस्टिस राजीव सिंह ने खुद को किया केस से अलग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios