Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में बीते 24 घंटे में मिले 11 हजार से ज्यादा मरीज, एक्टिव केस का आंकड़ा 44 हजार के पार

 भारत के अंदर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उनके मार्गदर्शन में पूरा देश कोरोना के खिलाफ एक लड़ाई प्रत्येक नागरिक जीवन और जीविका को बचाने के लिए लड़ रहा है। फ्री में मेडिकल टेस्ट, फ्री में उपचार, हर गरीब के लिए फ्री में अन्न योजना, प्रधानमंत्री ने सबको फ्री में वैक्सीन की व्यवस्था भी की है। मेरी सभी प्रदेशवासियों से अपील है अभी भी एक संख्या है जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है। मेरी आप सबसे अपील है कोरोना की लड़ाई देश की लड़ाई है। हरके व्यक्ति का जीवन बहुमूल्य है। 

In UP more than 11 thousand patients were found in the last 24 hours the number of active cases corona crossed 44 thousand
Author
Lucknow, First Published Jan 11, 2022, 6:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमण दर तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को राजधानी में तीसरी लहर में सबसे अधिक 1345 मरीज मिले हैं। अलीगंज में मंगलवार को सबसे अधिक 234 कोरोना मरीज मिले हैं। दूसरी व पहली लहर की तरह अलीगंज, इंदिरानगर, चिनहट व गोमतीनगर समेत शहर के पॉश कालोनियों में सबसे अधिक कोरोना मरीज मिल रहे हैं। हफ्ते में मरीजों के आंकड़े में तेजी से बढोतरी हो रही है।

जानकारी के मुताब‍िक, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 11,089 कोरोना के नए केस आए है। इस दौरान 543 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हो गए हैं। अब प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 44,466 पहुंच गई है। सूबे में पॉजिटिविटी दर अब 1.85 फीसदी पहुंच गई है। वहीं रिकवरी रेट सोमवार को 96.7% की अपेक्षा 96.2 % रह गई है।

सीएम योगी ने दिया प्रदेशवासियों को सन्देश
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है। इसी बीच कोरोना का कहर भी बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेशवासियों के नाम संदेश दिया है। प्रदेश के जनता जनार्दन ने प्रदेश में सुरक्षा और विकास में पिछले 5 सालों में निरंतर अपना सकारात्मक योगदान दिया है। पांच वर्ष का हमारा कार्यकाल सफलतापूर्वक आगे बढ़ कहा है। इस दौरान पिछले 20-22 महीनों से न केवल उत्तर प्रदेश, देश और दुनिया इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना से जूझ रही है। भारत के अंदर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उनके मार्गदर्शन में पूरा देश कोरोना के खिलाफ एक लड़ाई प्रत्येक नागरिक जीवन और जीविका को बचाने के लिए लड़ रहा है। फ्री में मेडिकल टेस्ट, फ्री में उपचार, हर गरीब के लिए फ्री में अन्न योजना, प्रधानमंत्री ने सबको फ्री में वैक्सीन की व्यवस्था भी की है। मेरी सभी प्रदेशवासियों से अपील है अभी भी एक संख्या है जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है। मेरी आप सबसे अपील है कोरोना की लड़ाई देश की लड़ाई है। हरके व्यक्ति का जीवन बहुमूल्य है। इस बहुमूल्य जीवन के लिए कोरोना का वैक्सीन एक सुरक्षा कवच है। इस महामारी का तीसरा वेरिएंट भी आ चुका है। घबराने की अवश्यकता नहीं है, सतर्कता और सावधानी हमें इस महामारी से बचाने में बहुत सहायक होगी।

2.01 लाख सैम्पल्स की हुई जांच, 8334 मरीज आए सामने
सोमवार को यूपी के स्वास्थ विभाग की ओर से जारी हुए कोरोना आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में प्रदेश के भीतर 2.01 लाख सैम्पल्स की जांच की गई, जिनमें से 8334 नए लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। आपको बता दें कि बीते रविवार को यही नए मरीजों की संख्या 7695 में दर्ज की गई थी। लिहाजा उत्तर प्रदेश में लगातार नए कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। 

कोरोना वैक्सीन को लेकर CM योगी ने प्रदेशवासियों से की अपील, देखिए क्या कहा
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios