Asianet News Hindi

इंजीनियर बनना चाहता था ये IPS, पिता के साथ हुई एक घटना ने बदल दिया फैसला

यूपी पुलिस में आईजी नवनीत सिकेरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। यही नहीं, फेसबुक पर आने वाली आम लोगों की शिकायतों पर भी वो एक्शन लेते हैं। इस वजह से वो अकसर ही सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार दीपावली पर भी इन्होंने एक फोटो पोस्ट की, जिसे लोग काफी ज्यादा शेयर कर रहे हैं। 

ips navneet sikera share emotional photo on facebook
Author
Lucknow, First Published Oct 28, 2019, 8:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). यूपी पुलिस में आईजी नवनीत सिकेरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। यही नहीं, फेसबुक पर आने वाली आम लोगों की शिकायतों पर भी वो एक्शन लेते हैं। इस वजह से वो अकसर ही सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार दीपावली पर भी इन्होंने एक फोटो पोस्ट की, जिसे लोग काफी ज्यादा शेयर कर रहे हैं। 

फोटो शेयर के साथ लिखा ये मैसेज
दीपावली पर आईपीएस ने एक बुजुर्ग रिक्शा चालक की फोटो शेयर की। फोटो शेयर करने के साथ मैसेज लिखा-दीपावली की एक बहुत प्यारी तस्वीर। फोटो में रिक्शा चालक अपने रिक्शे पर मोमबत्ती जलाते दिख रहा है।

कौन हैं नवनीत सिकेरा
लखनऊ में कुख्‍यात गैंगेस्‍टर रमेश कालिया के एनकाउंटर के बाद आईपीएस नवनीत सिकेरा का नाम चर्चा में आया था। अबतक ये करीब 60 एनकाउंटर कर चुके हैं। उन्होंने एक बार बताया था, एटा से हाईस्कूल करने के बाद वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थे। उन्हें रूड़की इंजीनियरिंग में एडमिशन भी मिल गया था, लेकिन एक घटना ने उनकी जिंदगी ही बदल दी। उनके पिता को कुछ धमकी भरे फोन आ रहे थे। पिता इसकी शिकायत करने थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करने की जगह उनकी बेइज्जती कर दी। इसका उनके ऊपर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा। तभी से उन्होंने सोचा कि लापरवाह पुलिस वाले कैसे एक सम्मानित व्यक्ति का इंसल्ट कर सकते हैं। उसी दिन उन्होंने आईपीएस बनने की ठानी।

पहले अटेम्पट में बने एसएसपी
सिकेरा ने बताया था, जिस समय उन्होंने आईपीएस बनने की ठानी उसी साल सिविल सर्विसेज की परीक्षा में बैठे और सिलेक्ट हो गए। इसके दो साल बाद वह मेरठ के एएसपी रहे। ऐसे लोगों को न्याय दिलाने के लिए काम करने लगे, जिनसे चीजें छिन ली गई थीं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios