Asianet News HindiAsianet News Hindi

'पुलिस की गाड़ी में बैठाकर ले चलिए इनको, FIR करवाइए' प्रोजेक्ट में देरी पर भड़के झांसी डीएम रविंद्र कुमार

परियोजना का निरीक्षण करने पहुंचे झांसी डीएम काम में देरी देख नाराज हो गए। उन्होंने आदेश दिया कि इन्हें पुलिस की गाड़ी में बैठाकर ले चलिए और जेल में डालिए। इन्होंने मजाक बनाकर रख दिया है। 

Jhansi DM Ravindra Kumar furious over delay in project
Author
First Published Sep 8, 2022, 12:21 PM IST

झांसी: जल जीवन मिशन के तहत झांसी में चल रही परियोजना का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार पहुंचे। ग्रामीण क्षेत्र में चल रही परियोजना के तहत पानी की टंकी निर्माण में हो रही देरी को लेकर वह भड़क गए। उन्होंने मौके पर मौजूद प्रोजेक्ट मैनेजर को पुलिस की जीप में बैठकर जेल भेजने की बात कही। 

'मजाक बनाकर रख दिया है, प्यार की भाषा ही नहीं समझते'
डीएम ने कहा कि 'यह मेरा तीसरा-चौथा विजिट है। काम स्लो चल रहा है। समझ में नहीं आता है क्या। यहां आसपास के गांव के लोगों को पानी नहीं मिल रहा। जन प्रतिनिधि बोल-बोलकर थक गए हैं। इसको ले चलिए यहीं से, जेल में डालते हैं। एफआईआर दर्ज करवाइए। पैसा पूरा मिल रहा है कि नहीं। मजाक बनाकर रख दिया है प्यार की भाषा ही नहीं समझते हैं।' डीएम के इस तरह से एक्शन में आने के बाद दी गई इस हिदायत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि बुंदेलखंड में पानी की समस्या को दूर करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार लगातार काम कर रही हैं। कई बड़ी परियोजनाओं पर काम दिन-रात चल रहा है। इस बीच बुंदेलखंड में हर घर में नल से जल पहुंचाने को लेकर भी मुहिम लगातार जारी है। इसको लेकर काफी सख्ती भी सामने आ रही है। वहीं जब जिलाधिकारी ने इसी कड़ी में एक परियोजना का निरीक्षण किया तो उनकी नाराजगी सामने आई। 

मुख्य ठेकेदार और मैनेजर के खिलाफ भी एक्शन का निर्देश 
नगर गुरसराय में पेयजल समस्या को लेकर टंकियों का निर्माण चल रहा है। झांसी के जिलाधिकारी यहां पहले भी तीन बार निरीक्षण कर चुके हैं। हालांकि उन्हें लगातार इस परियोजना के निर्माण कार्य की गति के धीमा होने की शिकायत मिल रही है। इसी को लेकर वह एक बार फिर यहां पहुंचे तो उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने इस मामले में मुख्य ठेकेदार सहित प्रोजेक्ट मैनेजर के खिलाफ लापरवाही बरतने औऱ सरकार की मंशा के अनुसार काम न करने पर तत्काल एफआईआर के निर्देश दिए हैं। 

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, गोरखनाथ मंदिर में 'राम कथा ज्ञान यज्ञ' कार्यक्रम में हुए शामिल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios