प्रेमी से शादी के लिए महिला ने पहले ससुर फिर पति को उतारा मौत के घाट, क्राइम सीरियल देखकर बनाया हत्या का प्लान

| Dec 09 2022, 12:08 PM IST

प्रेमी से शादी के लिए महिला ने पहले ससुर फिर पति को उतारा मौत के घाट, क्राइम सीरियल देखकर बनाया हत्या का प्लान

सार

यूपी के कानपुर में महिला ने प्रॉपर्टी और प्रेमी से शादी करने के लिए पति और ससुर की हत्या कर दी। आरोपी महिला ने पहले ससुर को दवाइयों का ओवरडोज दिया। जब ससुर की मौत हो गई और वह पकड़ी नहीं गई तो उसने पति की भी हत्या कर दी।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। प्रेमी से शादी करने के लिए एक महिला ने पहले अपने ससुर की हत्या की और फिर उसके बाद पति को मौत की नींद सुला दिया। महिला ने इतनी सफाई से ससुर की हत्या कर डाली कि किसी को इसके बारे में भनक तक नहीं लगी। ससुर की हत्या के बाद उसने पति की हत्या के लिए सुपारी दे दी। पति पर जानलेवा हमला करवाया। लेकिन वह बच गया। इस दौरान महिला का पति 5 दिन तक अस्पताल में एडमिट रहा और फिर घर आ गया। हमले से बचने के बाद वह पत्नी के खौफनाक इरादों से नहीं बच सका। पति की हत्या करने के लिए पत्नी ने उसे दवाओं की ओवरडोज दी। तबियत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई।

क्राइम सीरियल देख बनाया हत्या का प्लान
बता दें कि मृतक का नाम ऋषभ तिवारी था। ऋषभ तिवारी हत्याकांड किसी क्राइम फिल्म की स्टोरी जैसा है। ऋषभ की पत्नी सपना ने प्रॉपर्टी और प्रेमी से शादी करने के लिए ससुर और पति की हत्या कर दी। पुलिस पूछताछ में महिला ने बताया कि हत्या की साजिश रचने के लिए उसने कई क्राइम सीरियल देखे। उसने बताया कि पति की हत्या से पहले पुलिस विभाग में स्टेनो ससुर को दवाओं के हैवी डोज से मारा था। तब वह पकड़ी नहीं गई थी। जिसके बाद उसके हौसले और बुलंद हो गए और वह पति ऋषभ को रास्ते से हटा दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी सपना, उसके प्रेमी और दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सपना ने बताया कि उसकी प्लानिंग पूरी प्रॉपर्टी बेचकर दूसरी जगह बसने की थी।

Subscribe to get breaking news alerts

पहले पति पर कराया जानलेवा हमला
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कल्याणपुर के शिवली रोड पर 29 वर्षीय ऋषभ पत्नी सपना के साथ रहता था। बीते 27 नवंबर को ऋषभ अपने दोस्त मनीष के साथ स्कूटी से चकरपुर गांव में शादी में शामिल होने गए थे। शादी से वापसी के दौरान दो बदमाशों ने ऋषभ पर चापड़ से जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में घायल होने के बाद वह बच गए। लेकिन बीते 3 दिसंबर को अचानक से फिर ऋषभ की तबियत बिगड़ी। जिसके बाद उसे हैलट में भर्ती कराया गया। लेकिन इस दौरान उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने ऋषभ का पोस्टमार्टम कराया, लेकिन मौत का कारण ही स्पष्ट नहीं हो सका था। इसलिए डॉक्टरों ने विसरा सुरक्षित किया था।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
वहीं पुलिस ऋषभ पर जानलेवा हमले की जांच कर रही थी। ऋषभ की मौत के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से जांच शुरू की। सर्विलांस की मदद से ऋषभ पर हमला करने वाले बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा तो इसके तार सीध सपना से जुड़े। इसके बाद पुलिस ने सपना से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। सपना ने बताया कि कृष्णा नगर निवासी प्रेमी राजू गुप्ता से शादी करने के लिए उसने ससुर और पति की हत्या कर दी। राजू गुप्ता ने अपने दोस्त सीटू के साथ मिलकर ऋषभ पर हमला किया था। सपना ने बताया कि उसे क्राइम सीरियल में जबरदस्त इंट्रेस्ट है। बता दें कि ऋषभ के पिता किशोर चंद्र पुलिस विभाग में स्टेनो थे। फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

कानपुर: रोनिल के हत्या की वजह बनी लिपस्टिक लगी फोटो, आरोपी ने पुलिस के सामने किए कई चौंकाने वाले खुलासे