'रुपए दो, नहीं तो बेटियां उठा लेंगे' सूदखोरों की धमकी से परेशान मां ने पिया था जहर, बच्चियों ने छोड़ा स्कूल

| Nov 30 2022, 03:34 PM IST

'रुपए दो, नहीं तो बेटियां उठा लेंगे' सूदखोरों की धमकी से परेशान मां ने पिया था जहर, बच्चियों ने छोड़ा स्कूल

सार

यूपी के जिले कानपुर में मंगलवार को एक महिला ने डीएम ऑफिस के बाहर जहर पीकर जान देने का प्रयास किया था क्योंकि सूदखोरों की धमकियों से उसका पूरा परिवार काफी परेशान है। इतना ही नहीं उसकी बच्चियों को उठा ले जाने की धमकी भी मिल चुकी है। 

कानपुर: उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर में कलेक्ट्रेट कैंपस के बाहर मंगलवार को महिला ने जान देने का प्रयास किया। ऐसा इसलिए क्योंकि सूदखोरों की वजह से पूरा परिवार परेशान है, यह बात पीड़ित महिला के पति ने कही है। शहर के बाबूपुरवा इलाके में रहने वाली महिला रुखसाना के पति मोहम्मद हलीम का कहना है कि आए दिन सूदखोर बच्चियों को उठा ले जाने की धमकी देने के साथ-साथ मारपीट करते हैं। पूरे परिवार का जीना मुश्किल कर दिया है। उन लोगों के डर की वजह से रुखसाना ब्यूटी पार्लर बंद करके मछरिया बहन के घर चली गई थी। मगर वहां भी सूदखोरों ने रुखसाना को परेशान करना जारी रखा। इससे परेशान होकर रुखसाना सीधे कलेक्ट्रेट पहुंची और जान देने का प्रयास किया।
 
सूदखोरों की धमकियों से स्कूल नहीं भेज पा रहे परिजन
पीड़ित महिला के पति मो. हलीम ने आगे बताया कि मुझे दो हार्ट अटैक आने के बाद घर की स्थिति बेहद खराब हो गई है। रुखसाना ने मेरे इलाज और ब्यूटी पार्लर शुरू करने के लिए पांच महिलाओं से करीब दो लाख रुपए ब्याज पर लिए है। एक महिला का ब्याज समेत मूल रकम पूरी अदा कर दी पर उसके बाद भी 14 हजार रुपए की डिमांड की जा रही है। इस वजह से रुखसाना ने डीएम ऑफिस के बाहर जहर पीकर जान देने का प्रयास किया। रुखसाना और हलीम के दो जुड़वा बेटियां फिजा और आरजू हैं। सूदखोर आए दिन बच्चियों को उठा ले जाने की धमकी देते हैं। इस वजह से इनको स्कूल भी कम भेजते हैं।

पत्नी के ठीक होने के बाद पति देगा पुलिस को तहरीर
सूदखोरों की धमकी और मारपीट से इस कदर परेशान है कि हर समय जान का खतरा बना रहता है। फिलहाल रुखसाना जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। इस बात से अंजान दोनों बेटियां कहती है कि अम्मी को बुखार आ गया है और वह जल्द ठीक हो जाएंगे। फिर हम लोग घर जाएंगे। पीड़ित महिला के पति हलीम का कहना है कि अभी तक पुलिस को तहरीर नहीं दी है क्योंकि पहले पत्नी की जान बचानी है। लेनदेन की पूरी जानकारी पत्नी को ही है। उससे पूरी जानकारी लेने के बाद ही तहरीर देंगे। दूसरी ओर रुखसाना की हालत में थोड़ा सुधार है और शहर के उर्सला के आईसीयू में भर्ती है।

Subscribe to get breaking news alerts

डीएम कंपाउंड के बाहर महिला ने पिया था जहर
बता दें कि मंगलवार को डीएम कंपाउंड में बाबूपुरवा निवासी महिला पहुंची। वह जोर-जोर से चिल्लाई-मुझे इंसाफ चाहिए, मुझे इंसाफ चाहिए। उसके बाद जब किसी ने उसकी बात नहीं सुनी तो उसने जहर पी लिया। वहां पर तैनात कर्मचारियों ने तुंरत महिला को पकड़ लिया और उर्सला अस्पताल ले गए। इन सबके बीच डीएम विशाख ऑफिस में बैठकर जनता दर्शन कर रहे थे। डीएम जिस कमरे में बैठे थे, उसके बाहर शिकायत लेकर पहुंचे लोगों की भीड़ लगी थी।

मुरादाबाद: पूर्व मंत्री मोहसिन रजा ने आजम खान पर साधा निशाना, कहा- रावण राज समाप्त अब राम राज होगा स्थापित

SP नेता आजम खान ने रामपुर उपचुनाव को लेकर बोली बड़ी बात, कहा- नहले का जवाब बीसवें से दूंगा, BJP रह जाएंगी दंग

आजम खान से नाराज है मुस्लिम समुदाय की तुर्क बिरादरी, आखिर क्यों SP का कट्टर वोटर कटने से BJP को है जीत की आस