Asianet News HindiAsianet News Hindi

कानपुर: महिला ने किया सुसाइड, पति ने हरकतों का वीडियो बनाकर ससुराल वालों को भेजा था

यूपी के कानपुर जिले में पति-पत्नी के झगड़े के बाद महिला ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। महिला जब आत्महत्या का प्रयास कर रही थी तो उसका पति वहीं पर था और वह वीडियो बना रहा था। उसके बाद ससुराल वालों को वीडियो भेजकर बोला कि अपनी बेटी की हरकतें देख लो।

Kanpur Woman commits suicide after quarrel with husband man said such thing as soon as he made video and sent it to inlaws
Author
First Published Oct 26, 2022, 11:01 AM IST

कानपुर: उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पति के सामने ही एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और उसने रोका भी नहीं। हैरान करने वाली बात तो यह है कि वह उस समय वीडियो बना रहा था। इतना ही नहीं उसने यह वीडियो बनाकर ससुराल यानी महिला के मायके वालों को भेज दिया। घरवालों ने जब वीडियो देखा तो पैरों तले जमीन खिसक गई। उसके बाद वहां से तुरंत निकले पर जब पहुंचे तो देखा बेटी बेड पर पड़ी है। माता-पिता बेटी को अस्पताल लेकर पहुंचे पर जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

साल 2017 में हुई थी दोनों की शादी
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के गुलमोहर विहार नौबस्ता का मामला है। शहर के किदवई नगर ई-ब्लॉक निवासी राजकिशोर गुप्ता का कहना है कि उन्होंने 18 फरवरी 2017 में बेटी शोभिता की शादी हनुमंत विहार थाना क्षेत्र के गुलमोहर विहार के संजीव गुप्ता से की थी। उन्होंने बताया कि शादी के बाद से ही पति और ससुराल के लोग दहेज के लिए मारपीट और प्रताड़ित कर रहे थे। उसके बाद इन्होंने उसको इतना परेशान किया कि 25 अक्टूबर को अपना जीवन ही समाप्त कर लिया। दामाद संजीव वीडियो बनाता रहा और जब भेजा तो इस मामले की जानकारी हुई। बेटी के ससुराल पहुंचे तो उसका पूरा शरीर ठंडा पड़ चुका था। आनन-फानन में असप्ताल लेकर गए पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

महिला की हरकतों का बनाया वीडियो
वहीं पूछताछ के दौरान आरोपी पति संजीव का कहना है कि 25 अक्टूबर को दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद वह फांसी लगाने की बात कहकर पंखे में फंदा बना रही थी। इसकी वीडियो बनाकर मायके वालों को भेज दिया पर इस वक्त उसने फांसी नहीं लगाई और उतर आई। ससुराल वालों को वीडियो भेजते हुआ यह भी कहा कि अपने बेटी की हरकतें देख लो। कुछ समय बाद फिर से दोनों के बीच झगड़ा हुआ और फिर दोबारा फांसी लगाकर जान दे दी। उसका कहना यह भी है कि यही सोचता रहा कि पत्नी फांसी लगाने की धमकी दे रही या फिर नाटक कर रही है लेकिन थोड़ी देर में महिला ने दम तोड़ दिया।

जानिए 8 साल पुराने ज्योति हत्याकांड की कहानी, पति ने प्रेमिका को किया 18 बार फोन, पुलिस ने खंगाले 13000 कॉल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios