Asianet News Hindi

दर्द से तड़पती लड़की ने कहा- मेरा इलाज कर दो, डॉ. बोली- नहीं करूंगी और जड़ा थप्पड़

घटना यूपी के हरदोई जिले की है जहां डॉक्टर ने एक दर्द से तड़पती हुई लड़की का इलाज करने से साफ मना कर दिया। इस पूरे मामले की डीएम ने जांच के निर्देश दिए हैं। घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

lady doctor refuses to treat patient in pain in hardoi, uttarpradesh
Author
Hardoi, First Published Jul 18, 2019, 2:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हरदोई: यूं तो चिकित्सक को धरती का भगवान कहा जाता है लेकिन यह भगवान ही जब संवेदनहीन बन जाए तब क्या कहा जाए। इसी क्रम में हरदोई में इन दिनों वायरल हो रहे एक वीडियो ने तहलका मचाया हुआ है। दरअसल वीडियो में एक युवती दर्द से तड़पती नजर आ रही है।यह वीडियो महिला अस्पताल का है, जिसमें डॉक्टर के सामने खड़ी युवती दर्द से तड़प रही है, बिलख रही है, लेकिन डॉक्टर के ऊपर जैसे जूं भी नहीं रेंग रही है। दर्द से तड़पती पेशेंट, डॉक्टर पर थप्पड़ मारने का आरोप भी लगा रही है लेकिन डॉक्टर है कि संवेदनहीनता पर उतारू है और उसको पेशेंट के दर्द से कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद हरदोई डीएम ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

डीएम ने दिए सख्त कार्यवाही के आदेश 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, निकिता यादव नाम की मरीज इलाज के लिए महिला अस्पताल में आई थी। वह दर्द से कराह रही थी। इलाज में देरी होने पर मरीज ने हंगामा किया, महिला डॉक्टर निशी रावत के साथ बदसलूकी की और सरकारी रजिस्टर को भी फाड़ दिया। वायरल वीडियो में मरीज निकिता यादव दर्द से कराहते हुए डॉक्टर से इलाज की मांग कर रही है। लेकिन डॉक्टर उसे देख तक नहीं रही है। पीड़ित निकिता यादव ने डीएम के समक्ष प्रस्तुत होकर कार्रवाई की मांग की है। वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी पुलकित खरे ने जब जांच के आदेश दिए तो देर रात एक टीम महिला अस्पताल में जांच करने पहुंची। डीएम ने इलाज न करने वाली डॉक्टर निशी रावत के खिलाफ केस दर्ज कराए जाने का आदेश दिया है। बरहाल अब इस मामले की जांच जिम्मेदार अधिकारी कर रहे हैं लेकिन इन डॉक्टर पर क्या कार्यवाही होती है या फिर पुराने मामलों की तरह फिर से चिकित्सक स्ट्राइक का दबाव बनाकर इस कार्यवाही से बच जाते हैं यह जरूर देखने वाली बात होगी।

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios