Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखीमपुर: 11 साल के बच्चे ने अपनी ही किडनैपिंग की बनाई योजना, वजह जानकर पुलिस समेत परिजन भी रह गए दंग

यूपी के लखीमपुर में 11 साल के मासूम ने पढ़ाई से बचने के लिए एक ऐसी तरकीब निकाली जिसे जानकर परिवार और पुलिस के होश उड़ गए। दरअसल बच्चे ने पढ़ाई से बचने के लिए खुद अपनी किडनैपिंग की योजना बना ली। 

Lakhimpur 11 year old child planned his own kidnapping knowing reason family members including police stunned
Author
First Published Aug 27, 2022, 1:40 PM IST

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। चौथी कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने परीक्षा से बचने के लिए ऐसी जुगत लगाई जिसे जानकर पुलिस और छात्र के परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं जहां पर बच्चे पढ़ाई या स्कूल से बचने के लिए कई खतरनाक कदम उठा चुके हैं। हाल ही में गाजियाबाद में एक छात्र ने पढ़ाई से बचने के लिए अपने ही दोस्त का मर्डर कर दिया था। इसी कड़ी में लखीमपुर के रुकुंदीपु इलाके में रहने वाला 11 साल का शिवांक ने भी स्कूल और परीक्षा से बचने के लिए एक खतरनाक योजना बना डाली।

शिवांक ने खुद के किडनैपिंग की बनाई साजिश
शिवांक सरदार पटेल स्कूल में पढ़ता है। रोज की तरह वह घटना वाले दिन भी स्कूल के लिए साइकिल से निकला था। जिसके बाद वह स्कूल नहीं पहुंचा। छात्र के पिता ने बच्चे के गायब होने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस को बच्चे के गायब होने की जानकारी मिलते ही छात्र को ढूंढने के लिए कई टीमें लगा दी गई। बच्चों के गायब और चोरी होने की घटनाओं को लेकर पुलिस काफी सतर्कता बरत रही है। पुलिस को पश्चिम गोला रोड़ पर टोलगेट के पास उसकी साइकिल और बैग पड़ा मिला। ऐसे में पुलिस ने गायब बच्चे को ढूंढने के लिए ड्रोन कैमरे की भी मदद ली। 

पढ़ाई से बचने के लिए उठाया ऐसा कदम
कई घंटो की कड़ी मेहनत के बाद पुलिस ने शिवांक को पुराना गांव के पास जंगल की झाड़ियों से सकुशल बरामद किया। शिवांक ने पुलिस को बताया कि उसे किसी ने भी किडनैप नहीं किया था। बल्कि उसने खुद अपनी ही केडनैपिंग की साजिश रची थी। उसने बताया कि वह पढ़ाई नहीं करना चाहता है। लेकिन उसके माता-पिता उस पर पढ़ाई करने का दबाव बनाते हैं। जिससे तंग आकर उसने परीक्षा और पढ़ाई से बचने के लिए खुद को किडनैप करने की साजिश की थी। पुलिस ने बच्चे को सकुशल परिजनों के हवाले कर दिया है।

लखीमपुर में घर में सो रहे बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या, बहु ने ससुर के लिए उठाया बड़ा कदम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios