Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखीमपुर: दुष्कर्म और रस्सी से हत्या के बाद लटकाया गया नाबालिगों का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए कई खुलासे

यूपी के लखीमपुर मामले में गुरुवार को दोनों नाबालिग लड़कियों का पोस्टमार्टम किया गया है। इस दौरान वीडियोग्राफी भी करवाई गई है। पोस्टमार्टम करने के बाद उनके शवों को परिवार को सौंप दिया गया है। इस दौरान पोस्टमार्टम हाउस में महिला डॉक्टर भी मौजूद थीं। 

Lakhimpur body of minors hanged after rape and murder with a rope many revelations in the post mortem report
Author
First Published Sep 15, 2022, 1:45 PM IST

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर के थाना निघासन क्षेत्र में दो नाबालिग बहनों से गैंगरेप के बाद उनकी हत्या कर शव पेड़ से लटका दिए गए थे। इस घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। वहीं अब इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम करने के बाद नाबालिगों के शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। बताया जा रहा है कि गैंगरेप के बाद उनकी हत्या कर शवों को पेड़ पर लटकाया गया था। इस बात की पुष्टि शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार रस्सी से गला कसकर उन दोनों बहनों की हत्या की गई है। नाबालिगों के साथ गैंगरेप करने के बाद उनकी हत्या कर शव पेड़ से लटका दिए गए थे। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा 
डा. राजेंद्र, डा. ओवैस अहमद और डा. अर्चना के पैनल ने जिला मुख्यालय पर दोनों के शवों का पोस्टमार्टम किया था। गुरुवार को शवों का पोस्टमार्टम करवाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, शवों के पोस्टमार्टम के दौरान वीडियोग्राफी भी करवाई गई थी। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौके पर भारी पुलिस दल मौजूद था। वहीं एसपी संजीव सुमन और एडिशनल एसपी अरुण कुमार समेत कई सीओ और इंस्पेक्टर भी मौके पर मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इस दौरान मृतक परिवार के परिजनों के अलावा पोस्टमार्टम के दौरान बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के कई नेता मौके पर डटे रहे। लगभग साढ़े ग्यारह बजे पोस्टमार्टम करने के बाद दोनों के शवों को एंबुलेंस से वापस निघासन भेज दिया गया। 

पुलिस ने सभी आरोपियों को 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि गैंगरेप के बाद उनकी गला दबाकर हत्या की गई है। वहीं इस मामले से जुड़े 6 आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन, आरिफ शामिल थे। पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों के खिलाफ हत्या, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा आरोपियों का डीएनए टेस्ट भी करवाया जा रहा है। वहीं इस घटना के बाद विपक्ष ने भी सरकार पर हमला बोलते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की है। 

लखीमपुर में नाबालिग बहनों की हत्या: मां ने बताई घटना की आंखों देखी, कहा-पेट पर लात मार बेटियों को ले गए आरोपी

लखीमपुर कांड: मां के सामने ही दलित बेटियों को उठा ले गए हैवान, कुछ घंटे बाद खेत में मिली दोनों की लाश

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios