Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP: बस-ट्रक का दिलदहला देने वाला हादसा: 14 की मौत, 30 जख्मी, सड़क पर पड़े चीखते मिले बच्चे

ये हादसा (Barabanki Accident) बुधवार सुबह गाय को बचाने के चक्कर में हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची (Police on Spot) और सभी घायलों को निकाल कर जिला अस्पताल भेजा। करीब पांच से छह गंभीर रूप से घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर (lucknow trauma center) किया।

large number of peoples feared dead in truck and double decker collision in Barabanki News and Updates
Author
Barabanki, First Published Oct 7, 2021, 9:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बाराबंकी। लखनऊ (Lucknow) से सटे बाराबंकी (Barabanki) जिले में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां एक तेज रफ्तार डबल डेकर बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत हो गई। इसमें बड़ी संख्या में लोगों के मरने की सूचना है। शुरुआती तौर पर अब तक 14 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 25-30 लोग घायल हैं। ये हादसा देवा थाना क्षेत्र के बबुरिया गांव के समीप आउटर रिंग रोड पर हुआ।

जानकारी के मुताबिक, बस दिल्ली से बहराइच की तरफ जा रही थी। सामने से आए ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई। बस और ट्रक बुरी तरह डैमेज हो गए। मौके पर पुलिस पहुंची और राहत-बचाव शुरू किया। घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है। घायलों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। ये सड़क पर पड़े चीखते मिले। गंभीर रूप से घायलों में पांच से छह लोगों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

MP में भयानक हादसा: 4 पुलिसवालों की ड्यूटी पर दर्दनाक मौत, दूसरे की गलती से गई खाकी वर्दी वालों की जान

गाय को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आउटर रिंग रोड के किसान पथ पर एक गाय सामने आ गई। उसे बचाने के चक्कर में डबल डेकर बस सामने से आ रहे बालू से लदे ट्रक से टकरा गई। इधर, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया और मरने वालों के प्रति शोक व्यक्त किया है।सीएम ने घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। हादसे में मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद का निर्देश भी दिया है। घायलों को 50-50 हजार मुआवजा दिया जाएगा।

भयानक हादसा: एक गलती से परिवार के 5 लोगों की बिछ गईं लाशें, तभी मौत के मुंह से जिंदा बचा 6 माह का बच्चा

जेसीबी की मदद से बस-ट्रक को अलग किया गया
एसपी बाराबंकी ने बताया कि पुलिस और स्‍थानीय लोग राहत और बचाव कार्य में लगे हैं। घायलों को अस्पताल शिफ्ट कराया जा रहा है। ट्रक में बालू लदी था। जबकि बस में 70 यात्री सवार थे। मौके पर प्रशासन ने जेसीबी बुलाई है। जिसकी मदद से बस और ट्रक को अलग-अलग किया गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios