Asianet News HindiAsianet News Hindi

मौसम ने ली करवट, भारी बारिश के साथ गिरे ओले ने बढ़ाई ठंडक; बिजली गिरने से 2 किसान की मौत

देश के कई राज्यों में मौसम ने करवट ले ली है। यूपी के कई जिलों में भारी बारिश और ओले गिरे, जिससे मौसम में ठंडक आ गई। पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में एक साथ हुई बारिश से नए साल से 19 दिन पहले ही शीतलहर शुरू हो गई है। वहीं, ललितपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई, जबकि 3 झुलस गए।

lightning strike in lalitpur two farmers died KPU
Author
Lalitpur, First Published Dec 13, 2019, 10:17 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ललितपुर (Uttar Pradesh). देश के कई राज्यों में मौसम ने करवट ले ली है। यूपी के कई जिलों में भारी बारिश और ओले गिरे, जिससे मौसम में ठंडक आ गई। पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में एक साथ हुई बारिश से नए साल से 19 दिन पहले ही शीतलहर शुरू हो गई है। वहीं, ललितपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई, जबकि 3 झुलस गए। 

जान बचाकर दौड़े थे किसान लेकिन... 
बार थाना क्षेत्र के गदयाना गांव के रहने वाले किसान 45 वर्षीय अनेक अपने गांव के दशरथ, काशीराम व जगदीश के साथ गुरुवार सुबह 10 बजे नहर से खेत की सिंचाई कर रहे थे। इस बीच मौसम बदला और बूंदाबांदी शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए किसान खेत के पास खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली की तरफ दौड़े। इसी दौरान गरज-चमक के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर चारो किसान झुलस गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने अनेक सिंह को मृत घोषित कर दिया। 

बारिश से बचना चाहता था किसान 
वहीं, कोतवाली सदर के रजवारा गांव के रहने वाले 35 किसान वर्षीय संजय सुबह 11 बजे खेत पर था। वह बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे जाने लगा। तभी गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर वह बुरी तरह से झुलस गया। ग्रामीणों ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तहसीलदार मनोज कुमार ने पीड़ित परिजनों को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios