Asianet News Hindi

काशी में पीएम मोदी ने सबको नमस्कार किया, लेकिन एक शख्स की खुश होकर थपथपाई पीठ...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर पहले ही उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

LIVE updates on Pm modi in Varanasi for inaugurating 1500 crore projects  kpr
Author
Varanasi, First Published Jul 15, 2021, 11:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


वाराणसी. (उत्तर प्रदेश). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गए हैं। जहां वह 1500 करोड़ रुपए की सौगात काशी की जनता को देंगे। साथ ही कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए पहुंचे सीएम योगी आदित्य नाथ और गवर्नर आनंदीबेन पटेल के अलावा कुछ अन्य लोग भी मौजूद थे। इस दौरान सभी ने बारी-बारी से पीएम का स्वागत किया। वहीं एक शख्स ने जब मोदी के सामने झुककर प्रणाम किया तो उन्होंने उसकी पीठ थपथपाई।

यह है मोदी का कार्यक्रम
अपनी इस यात्रा के दौरान मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इनमें से एक जापान और भारत की दोस्ती के प्रतीक कंवेंशन सेंटर रुद्राक्ष भी है।

मोदी बीएचयू में 100 बिस्तरों वाले एमसीएच विंग, गोदौलिया में एक बहु–स्तरीयपार्किंग, गंगा नदी में पर्यटन के विकास के लिए रो-रो नौकाओं और वाराणसी -गाजीपुर राजमार्गपर तीन-लेन वाले फ्लाईओवर पुल समेत विभिन्न सार्वजनिक परियोजनाओं एवं कार्यों का उद्घाटन करेंगे। लगभग 744 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाओं का उद्घाटन होगा। 

प्रधानमंत्री लगभग 839 करोड़ रुपये की लागत की कई परियोजनाओं और सार्वजनिक कार्यों की आधारशिला भी रखेंगे। इनमें सेंटर फॉर स्किल एंड टेक्निकल सपोर्ट ऑफ सेंट्रल इंस्टीच्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीआईपीईटी), जल जीवन मिशन के तहत 143 ग्रामीण परियोजनाएं और कारखियांव में आम एवं सब्जी के लिए एकीकृत पैक हाउस शामिल हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios