Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: दूसरी जगह तय हुई शादी, 'नाकाम आशिक' ने प्रेमिका संग मां-बाप को भी उतारा मौत के घाट


गोंडा में एक सिर फिरे आशिक ने प्रेमिका को खोने के डर से प्रेमिका को ही मौत के घाट उतार दिया। साथ ही उसके माता-पिता को भी मार दिया और बहन को मरणासन्न अवस्था में पहुंचा दिया जिसकी हालत गंभीर होने के चलते लखनऊ रेफर कर दिया गया। आरोपी की तलाश जारी है साथ ही आरोपित की जानकारी देने वाले को इनाम भी दिया जाएगा।

lover killed her parents along with his girlfriend because girl marriage arranged elsewhere
Author
Lucknow, First Published Nov 25, 2021, 3:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोंडा: उत्तरप्रदेश (uttar pradesh) के गोंडा जिले में प्यार में नाकाम एक व्यक्ति ने महिला और उसके माता-पिता की कथित तौर पर धारदार हथियार (sharp weapon) से हत्या कर दी। घटना बुधवार देर रात की है। कथित आरोपी (alleged accused) अशोक कुमार परेशान था क्योंकि महिला के परिवार ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी। घटना में महिला की छोटी बहन गंभीर रूप से घायल हो गई और उसे बेहतर इलाज (treatment) के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने फरार आरोपित की जानकारी देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है। 

पहचाने जाने के डर से किया छत का दरवाजा बंद
पुलिस प्रवक्ता (police spokesman) के अनुसार अशोक कुमार बहराइच रोड स्थित इमलिया गुरदयाल में सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी (retired railway employee) 67 वर्षीय देवी प्रसाद के घर में घुसा। उसने गेट अंदर से बंद कर लिया और धारदार हथियार लेकर घुस गया। अशोक ने पहले देवी प्रसाद और फिर उनकी 50 वर्षीय पत्नी पार्वती की हत्या कर दी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया, इसके बाद, अशोक ने 26 वर्षीय शिम्पा को मारा, जिसकी शादी हाल ही में तय हुई थी और उसकी छोटी बहन सपना पर भी हमला बोल दिया। उसने छत का दरवाजा बंद कर दिया ताकि देवी प्रसाद की बहू लक्ष्मी आकर उसे पहचान न सके। 

माता-पिता की भी मौत
सूचना पाकर मौके पर पहुंचे गोंडा के पुलिस अधीक्षक (Police Officer) संतोष मिश्रा ने कहा कि देवी प्रसाद, उनकी पत्नी पार्वती और उनकी बेटी शिम्पा को जिला अस्पताल (district hospital) में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि सपना को लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया है। 

गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी पुलिस
एसपी ने कहा, ‘देवी प्रसाद की बहू लक्ष्मी ने अपने बयान में कहा है कि हमलावर अशोक कुमार शिम्पा से शादी करना चाहता था लेकिन उसकी शादी हाल ही में कहीं और तय हुई थी और वह इस बात से नाराज था। वह सुबह से लगातार शिम्पा को फोन (calls) कर रहा था और उसे अपने साथ भागने के लिए कह रहा था।'  डीआईजी देवीपाटन रेंज उपेंद्र अग्रवाल (DIG Devipatan Range Upendra Agarwal) ने कहा कि आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी (arrest) के प्रयास जारी हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios