लखनऊ: शादी में शामिल होने आई 7 साल की मासूम को किडनैप कर किया गैंगरेप, झूले का झांसा देकर दिया घटना को अंजाम

| Nov 27 2022, 12:10 PM IST

लखनऊ: शादी में शामिल होने आई 7 साल की मासूम को किडनैप कर किया गैंगरेप, झूले का झांसा देकर दिया घटना को अंजाम

सार

यूपी के लखनऊ में रिश्तेदार के घर शादी में शामिल होने आई 7 साल की मासूम को अगवा कर दो युवकों ने उसके साथ गैंगरेप किया। बता दें कि पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरा मौके से फरार हो गया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। बंथरा थाना क्षेत्र में लाइटिंग और डीजे का काम करने आए दो कर्मचारियों ने सात साल की मासूम बच्ची को अगवा कर लिया। इसके बाद आरोपियों ने बच्ची के साथ गैंगरेप कर मासूम को छोड़ कर मौके से फरार हो गए। हालांकि परिवार ने एक आरोपी को पकड़ लिया है। जबकि दूसरा आरोपी भागने में कामयाब रहा। इसके बाद पीड़िता को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने बताया कि सीतापुर निवासी परिवार अपनी बच्ची के साथ शादी में शामिल होने के लिए लखनऊ पहुंचा था।

अर्ध-चेतन अवस्था में पड़ी मिली पीड़िता
इस दौरान शादी में व्यस्त माता-पिता ने देखा कि उनकी बेटी गायब है तो उन्होंने बच्ची को तलाश करना शुरूकर दिया। जब बच्ची का पता नहीं चला तो उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने बच्ची को खोजना शुरू किया तो पाया कि विवाह स्थल से लगभग 300 मीटर दूर खाली प्लॉट के पास एक बाइक खड़ी थी। कृष्णा नगर सहायक पुलिस आयुक्त विनय कुमार सिंह ने बताया कि जब पुलिस ने कुछ दूर झाड़ियों के पास जाकर देखा तो युवक नाबालिग के साथ पाए गए। पुलिस को देख एक युवक भाग निकला। वहीं दूसरे युवक को पुलिस ने मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि इस दौरान बच्ची अर्ध-चेतन अवस्था में पड़े दर्द से कराह रही थी। जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

Subscribe to get breaking news alerts

मौके से फरार हुआ एक आरोपी
वहीं गिरफ्तार आरोपी की पहचान अनुज रावत और फरार आरोपी की पहचान रामेश्वर के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी बंथरा के रहने वाले हैं। पुलिस पूछताछ में अनुज रावत ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए कहा कि उसने और दूसरे युवक रामेश्वर ने बच्ची को अकेले खेलते हुए देखा। शादी का घर होने के कारण सभी अपने-अपने कामों में व्यस्त थे। इसी बीच मौके का फायदा उठाकर आरोपियों ने बच्ची को झूले पर ले जाने का झांसा दिया। झूले का नाम सुन वह आरोपियों के साथ चली गई। जिसके बाद आरोपी बच्ची को सुनसान जगह पर ले गए और वहां पर उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। वहीं इस घटना के बाद से पीड़ित बच्ची का परिवार सदमे में हैं। पुलिस ने बताया कि दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

माउंट रॉयल स्कूल के बाहर वर्चस्व की लड़ाई में गई 12वीं के छात्र की जान, मां बोली- हत्या में शामिल IAS का बेटा