Asianet News HindiAsianet News Hindi

14 साल पहले मुस्लिम धर्म अपनाकर की शादी, दोबारा हिंदू बनने पर मुख्तार के नाम पर ससुराल वाले दे रहे ऐसी धमकी

यूपी के जिले लखनऊ में रह रही महिला ने करीब 14 साल पहले मुस्लिम धर्म कबूल कर अनौरा कला के व्यापारी से निकाह किया था। आरोप है कि इसके बाद जेठ, ससुर व अन्य लोग पूर्व धर्म को लेकर प्रताड़ित करने लगे। वह मूलरूप से रायबरेली की निवासी है।

 Lucknow Married 14 years ago adopting Muslim religion inlaws threatening name of Mukhtar they become Hindu again
Author
Lucknow, First Published Aug 27, 2022, 8:58 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक महिला ने अपने ससुरालीजनों पर आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी जान को खतरा है। इतना ही नहीं उसके पति के साथ भी मारपीट की जा रही है। शहर के बीबीडी इलाके के अनौरा कला निवासी महिला ने शुक्रवार को अपने जेठ, ससुर और मुख्तार अंसारी के गुर्गों से जान को खतरा बताते हुए पुलिस और सरकार से मदद की गुहार लगाई है। महिला के अनुसार 15 दिन पहले उसने दोबारा हिंदू धर्म स्वीकारा है। उसके साथ ही पति व बेटी ने भी हिंदू धर्म को अपनाया है। इसी वजह से परिवार को मारने की धमकी दी जा रही है।

निकाह के बाद ससुरालीजन कर रहे परेशान
महिला मूलरूप से रायबरेली की रहने वाली है और जन्म से हिंदू है। करीब 14 साल पहले मुस्लिम धर्म स्वीकार कर अनौरा कला के व्यापारी से निकाह किया था। पीड़िता का आरोप है कि उसके बाद जेठ, ससुर व अन्य लोग पहले के धर्म को लेकर प्रताड़ित करने लगे। इसका विरोध पति ने किया तो ससुरालीजनों ने उसकी भी पिटाई की। तो वहीं महिला के पति का कहना है कि बेटी होने के बाद परिजनों की प्रतड़ना पहले से बढ़ गई है। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक बीबीडी अतुल कुमार सिंह का कहना है कि तहरीर नहीं मिली है। फिलहाल जांच की जा रही है।

महिला और उसके पति ने लगाए ये आरोप
ससुरालीजनों की प्रताड़ना से परेशान होकर 15 दिन पहले मंदिर में पूजा-पाठ कर हिंदू धर्म स्वीकारा और नाम में संशोधन के लिए भी कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है। पीड़िता का आरोप यह भी है कि इसकी सूचना मिलते ही बड़े भाई ने बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी का नाम लेकर धमकाना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं उसे गोवंश का मांस खिलाने की भी कोशिश की गई है। दूसरी ओर महिला के पति का आरोप यह भी है कि फतवा जारी कर उसकी हत्या कराई जा सकती है। महिला का कहना है कि दस दिन से परिवार घर में कैद है। बेटी स्कूल नहीं जा रही है, लगातार जान का खतरा बना हुआ है। इस मामले की जानकारी होने पर अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने मदद की बात कही है।

गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी को तीन मामलों में मिली जमानत, जानिए क्यों अभी जेल से नहीं आएगा बाहर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios