लखनऊ में टहलने के लिए घर से निकली महिला पर 7 कुत्तों का अटैक, पूरी बॉडी को नोंचा डाला

| Dec 10 2022, 02:43 PM IST

लखनऊ में टहलने के लिए घर से निकली महिला पर 7 कुत्तों का अटैक, पूरी बॉडी को नोंचा डाला

सार

यूपी के जिले लखनऊ के जानकीपुरम में महिला पर एक साथ सात कुत्तों ने हमला कर दिया। यह हमला तब हुआ जब महिला रोजाना की तरह टहलने के लिए निकली थी। आनन-फानन में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में भी आवारा कुत्तों के आंतक की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही। आए दिन यह कुत्ते किसी महिला, बच्चों व युवक पर हमला कर ही देते है। जिसकी वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो जाते है। ऐसा ही कुछ शहर के जानकीपुरम इलाके में एक महिला के साथ हुआ। उन पर सात आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया, जब वह अपने से शुक्रवार की शाम को घर से टहलने के लिए निकली थी। कुत्तों ने महिला के पैर समेत कई जगहों को बुरी तरह नोंचा है। इसकी वजह से उन्हें कुछ देर के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

डंडे से मारने के बाद आवारा कुत्तों ने छोड़ा था महिला को
जानकारी के अनुसार यह हादसा शहर के जानकीपुरम में सृष्टि अपार्टमेंट में हुआ है। यहां की निवासी रेहाना के जी ब्लॉक 304 में पति आसिफ इकबाल के साथ परिवार के साथ पिछले दस साल से रह रही हैं। वह हाउस वाइफ हैं और रोजाना की तरह वह शुक्रवार की शाम को टहलने के लिए निकली थी। इसी बीच आवारा कुत्तों का झुंड उनके पास पहुंचा और उनको घेर लिया। कुत्तों के इतने पास देखकर महिला डर गई। मगर जैसे ही पास में रखी ईंट-पत्थर उठाती तो महिला पर कुत्तों ने हमला कर दिया। आवारा कुत्तों ने महिला के पैर समेत शरीर के दूसरे अंगों को नोंच दिया। पीड़ित महिला रेहाना पर कुत्तों पर हमला होता देख पीछे से आ रहे प्रोफेसर अरुण प्रकाश और पंकज जैन ने कुत्तों को डंडे से भगाया लेकिन तब तक महिला को काफी चोट आ चुकी थी।

Subscribe to get breaking news alerts

नगर निगम समेत LDA दोनों जगह दर्ज हो चुकी है शिकायत 
दूसरी ओर घायल रेहाना ने पति आसिफ इकबाल को कुत्तों के हमले के बारे में बताया तो उनका पूरा परिवार घटनास्थल में पहुंचा। वहां से रेहाना को परिवार वाले सेंट मैरी अस्पताल में भर्ती करवाए, जहां इलाज के बाद महिला को डॉक्टरों ने डिस्चार्ज कर दिया है। इस घटना के बाद से रेहाना समेत उनका पूरा परिवार काफी सहमा हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले एक साल में कई लोगों को कुत्ते काट चुके हैं। इसको लेकर नगर निगम और LDA दोनों जगह शिकायत दर्ज कराई गई। मगर, उसका कोई फायदा नहीं हुआ है। उनका कहना यह भी है कि प्राधिकरण के जिम्मेदार अफसर ऐसी समस्या को नगर निगम की समस्या बता कर पल्ला झाड़ लेते हैं।

कुत्तों के हमले को लेकर नगर निगम से एलडीए के अधिकारी करेंगे बात
स्थानीय लोगों का कहना यह भी है कि सोसाइटी में बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं इन आवारा कुत्तों का शिकार हो चुके हैं। जब शिकायत की जाती है तो नगर निगम की टीम आकर नसबंदी कराने को ले जाती है। उसके बाद फिर उसी परिसर में छोड़ जाती है। जिसकी वजह से सोसाइटी में रहने वाले लोगों को काफी नुकसान होता है। फिलहाल आवारा कुत्ते के हमले के बाद से पूरी सोसाइटी में डर का माहौल बना हुआ है। दूसरी ओर LDA वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी का कहना है कि इसको लेकर नगर निगम से बात की जाएगी। जल्द ही एक बैठक कर सभी कुत्तों से लोगों को निजात दिलाई जाएगी।

बरात में डीजे पर डांस करते दूल्हे के फूफा को आया हार्ट अटैक, अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने बताई बड़ी बात

20 रुपए के लिए 21 साल तक चला मुकदमा, यात्री के हक में आया फैसला तो रेलवे ने किया ऐसा काम

संविदा पर नियुक्ति घोटाला मामला: 20 साल बाद आरोपियों पर दर्ज होगी एफआईआर