Asianet News HindiAsianet News Hindi

महोबा: प्रशासन की बुद्धि-शुद्धि के लिए हिंदू संगठन ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के महोबा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शौचालय के पास सीढ़ियों में हिंदू देवी-देवताओं का चित्र लगाने को लेकर हिंदू संगठन ने आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं शनिवार को भारी संख्या में एकत्र होकर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। 

Mahoba Hindu organization recited Hanuman Chalisa for purification of administration know what is whole matter
Author
First Published Sep 25, 2022, 10:49 AM IST

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में स्थित एक सरकारी अस्पताल में हिंदू देवी-देवताओं के फोटो को आपत्तिजनक स्थान पर लगाया गया। घटना के संज्ञान में आने के बाद हड़कंप मच गया। इस मामले के आरोपी डॉक्टरों की गिरफ्तारी नहीं होने पर हिंदू संगठन ने शनिवार देर शाम भारी संख्या में एकत्र होकर हनुमान मंदिर के सामने सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। बताया जा रहा था कि प्रशासन की बुद्धि-शुद्धि और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यह पाठ किया गया है। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद ,बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठन के कार्यकर्ता मौके पर मौजूद रहे।

शौचालय के पास सीढ़ियों में लगाए गए हिंदू देवी-देवताओं के चित्र
प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिले के कबरई कस्बे में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शौचालय के पास सीढ़ियों में हिंदू देवी-देवताओं के चित्र लगाए गए थे। हिंदू देवी-देवताओं के चित्र आपत्तिजनक स्था्न पर लगे होने की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात दो डॉक्टरों सहित 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। घटना के 15 दिन बाद भी जब आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई को अमल में नहीं लाया गया तो हिंदू संगठनों ने कलेक्ट्रेट में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था।

कार्रवाई ना होने पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ
इसके बाद भी पुलिस ने आरोपियों को नहीं पकड़ा है। पुलिस के इस लापरवाह रवैये के प्रति नाराजगी प्रकट करते हुए एक बार फिर विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री मयंक तिवारी के नेतृत्व में हिंदू संगठनों ने कार्यकर्ताओं ने शहर के हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान हनुमान चालीसा पाठ करने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए थे। विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री मयंक तिवारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों के खिलाोफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। पुलिस मुकदमा लिखकर कार्रवाई करने से किनारा कर रही है। उन्होंनेन कहा कि अगर जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो  हिंदू संगठनों द्वारा सड़कों पर उतर कर आंदोलन किया जाएगा। 

मोबाइल में गेम खेल रहे महोबा विधायक और झांसी विधायक खा रहे तंबाकू, सपा ने शेयर किया सदन का वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios