Asianet News Hindi

कोरोना बम बने कानपुर के ये तीन मदरसे, अब तक सामने आ चुके 56 पॉजिटिव केस

कानपुर में सबसे अधिक मरीज मदरसे के छात्र हैं जो तालीम हासिल करने के लिए इन मदरसों में आए थे। शहर में अब तक 3 मदरसों से 56 छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। 

many students corona positive in madarsa of kanpur kpl
Author
Kanpur, First Published Apr 27, 2020, 12:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर(Uttar Pradesh ). यूपी में कोरोना के माले बढ़ते जा रहे हैं। यूपी के बड़े औद्योगिक जिले कानपुर में में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां अब तक कोरोना के 192 मरीज सामने आ चुके हैं। मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या के चलते ही पूरे शहर में 22 हॉटस्पॉट बनाए जा चुके हैं। कानपुर में सबसे अधिक मरीज मदरसे के छात्र हैं जो तालीम हासिल करने के लिए इन मदरसों में आए थे। शहर में अब तक 3 मदरसों से 56 छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। 

कानपुर में मदरसा छात्रों पर कोरोना कहर बन कर टूट रहा है। शहर के तीन मदरसों में छात्रों की टेस्टिंग के बाद बड़े पैमाने पर छात्र पॉजिटिव पाए गए। इनमें कुली बाजार के मदरसे के छात्रों की संख्या सबसे ज्यादा है। इस एक मदरसे में अबतक 42 छात्र कोराना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं नौबस्ता के मछरिया इलाके में स्थित मदरसे से बिहार के रहने वाले 8 छात्र पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा जाजमऊ में स्थित मदरसे से 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 

जमातियों के संपर्क में आने वाले छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव 
दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने वाले जमाती कानपुर के विभिन्न मस्जिदों व मदरसों में ठहरे थे। ये जमाती मदरसों में दीनी तालीम देने के लिए जाते थे। मरकज के जमातियों के संक्रमित होने के बाद कानपुर में भी कई जमाती पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उनके सम्पर्क मे आने वाले तकरीबन 56 छात्रों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। 

छात्रों की हालत में हो रहा सुधार 
कानपुर के जिलाधिकारी ब्रम्हदेव राम तिवारी का कहना है कि इन मदरसों के सभी छात्र क्वारेंटाइन हैं और इनका इलाज किया जा रहा है। इन छात्रों की हालत में तेजी से सुधार भी हो रहा है। अन्य मदरसों की भी जांच चल रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios