Asianet News Hindi

यूपी में प्रवेश नहीं कर सका यूके का दूल्हा, बार्डर पर ही पढ़ा गया निकाह, दो राज्यों की पुलिस बनी बाराती

दोनों पक्ष तय तारीख पर ही निकाह करना चाहते थे। इसलिए प्रशासन से इजाजत लेने पहुंचे। लेकिन अनुमति न मिलने के कारण दुल्हन पक्ष के लोग बार्डर पर ही पहुंच गए। जहां दूल्हा-दुल्हन अपने-अपने राज्यों की सीमा में खड़े थे और निकाह पढ़ा गया। दोनों ने एक दूसरे को कबूल किया।

Marriage on the border of Uttarakhand and Uttar Pradesh, police marriage becomes asa
Author
Bijnor, First Published May 21, 2020, 6:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनौर (Uttar Pradesh) । लॉकडाउन शादी भी धूमधाम से लोग नहीं कर पा रहे हैं। ताजा मामला उत्तराखंड-यूपी बार्डर से सामने आया है। जहां चार बारातियों के साथ यूपी की सीमा में निकाह (शादी) करने के लिए आ रहे एक युवक को पुलिस ने रोक दिया। प्रशासन से यूपी में आने की अनुमति न मिलने की खबर सुनकर दुल्हन सहित उसके परिवार के लोग पहुंच गए। दूल्हा-दुल्हन ने अनोखे तरीके दोनों राज्यों के बार्डर पर ही निकाह करने का फैसला किया। उन्होंने अपने-अपने राज्यों की बॉर्डर पर ही रहकर निकाह किया और एक-दूसरे को कबूल किया। यह निकाह पुलिस की निगरानी में पढ़ा गया। हालांकि निकाह के बाद दुल्हन लेकर वह अपने घर चला गया। 

यूपी में आने की नहीं मिली इजाजत
उत्तराखंड के टिहरी में कोठी कालोनी के मोहम्मद फैसल का निकाह यूपी में बिजनौर के नगीना की आयशा से को होना तय हुआ था। 20 मई को बारात आनी थी। लेकिन, लॉकडाउन के कारण दूल्हा पक्ष को यूपी में आने की इजाजत नहीं मिल सकी। बावजूद इसके वह चार दोस्तों के साथ शादी करने यूपी आ रहा था। लेकिन, यूपी बार्डर पर आने के बाद पुलिस ने उसे रोक दिया, जिसकी जानकारी उसने दुल्हन पक्ष को दी। 

ऐसे हुआ निकाह
दोनों पक्ष तय तारीख पर ही निकाह करना चाहते थे। इसलिए प्रशासन से इजाजत लेने पहुंचे। लेकिन अनुमति न मिलने के कारण दुल्हन पक्ष के लोग बार्डर पर ही पहुंच गए। जहां दूल्हा-दुल्हन अपने-अपने राज्यों की सीमा में खड़े थे और निकाह पढ़ा गया। दोनों ने एक दूसरे को कबूल किया। बता दें कि यह सब प्रशासन के सुझाव पर दोनों राज्यों की सीमा पर हुआ। इस दौरान दोनों राज्यों की पुलिस भी मौजूद रही। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पुलिस ने भी दोनों को आशीर्वाद दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios