Asianet News HindiAsianet News Hindi

मायावती ने केंद्र सरकार से की मांग ,कहा- CAA को लेकर मुसलमानों की आशंकाओं को दूर किया जाए

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने CAA और NRC को लेकर केंद्र सरकार को सलाह दिया है। मायावती ने केंद्र सरकार से मांग की है कि CAA और NRC को लेकर मुसलमानो की आशंकाओं को सरकार जल्दी दूर करे

mayawati demands central government at caa and nrc kpl
Author
Lucknow, First Published Dec 24, 2019, 11:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh). बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने CAA और NRC को लेकर केंद्र सरकार को सलाह दिया है। मायावती ने केंद्र सरकार से मांग की है कि CAA और NRC को लेकर मुसलमानो की आशंकाओं को सरकार जल्दी दूर करे। मायावती इसके पहले भी CAA और NRC को लेकर ट्वीट कर चुकी हैं। 

बता दें कि यूपी में बीते सप्ताह CAA और NRC के विरोध को लेकर जबरदस्त हिंसा भड़की थी। सूबे के कई जिलों में प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ व आगजनी की थी। हिंसा में अलग-अलग जिलों में 15 से अधिक लोगों की मौत भी हो गई थी। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को भी हल्का बल प्रयोग करना पड़ा था। मामले तकरीबन 1000 लोगों के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज हुए थे। जांच में प्रतिबंधित संगठन सिमी की लघु इकाई पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया(PFI) की भूमिका सामने आई थी। पुलिस ने PFI संगठन के प्रदेश अध्यक्ष समेत तीन पदाधिकारियों को गिरफ्तार भी किया है। 

CAA के विरोध में हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण- मायावती 
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान यूपी समेत देशभर में हुई हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण है। बसपा हमेशा हिंसक प्रदर्शन के खिलाफ रहती है, ऐसे में उत्तर प्रदेश समेत अन्य हिस्सों में जल रही हिंसा की आग दुखद है। 

मुसलमानो की आशंकाओं को दूर करे सरकार 
मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि, बीएसपी की मांग है कि केन्द्र सरकार CAA/NRC को लेकर खासकर मुसलमानों की सभी आशंकाओं को जल्दी दूर करे। साथ ही उनको पूरे तौर से सन्तुष्ट भी करना चाहिए तो यह बेहतर होगा। लेकिन इसके साथ ही मुस्लिम समाज के लोग सावधान भी रहें। कहीं इस मुद्दे की आड़ में उनका राजनैतिक शोषण तो नहीं हो रहा है और वे उसमें पिसने लगे हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios