Asianet News HindiAsianet News Hindi

अंबेडकर का नाम जपने से कुछ नहीं होगा, सरकार को सही मंशा से ईमानदारी दिखानी होगी: मायावती

संविधान दिवस के मौके पर बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार को कहा सिर्फ भीमराव अंबेडकर का नाम जपते रहने से कुछ नहीं होगा। कांग्रेस पहले यही काम करती थी, अब वही काम बीजेपी कर रही है। मेरी सलाह है कि सरकार सही मंशा से जन कल्याणकारी कार्यों में ईमानदारी दिखाए।

mayawati tweet on constitution day
Author
Lucknow, First Published Nov 26, 2019, 4:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). संविधान दिवस के मौके पर बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार को कहा सिर्फ भीमराव अंबेडकर का नाम जपते रहने से कुछ नहीं होगा। कांग्रेस पहले यही काम करती थी, अब वही काम बीजेपी कर रही है। मेरी सलाह है कि सरकार सही मंशा से जन कल्याणकारी कार्यों में ईमानदारी दिखाए। 

मायावती ने ट्वीट कर लिखी ये बात
मायावती ने टि्वट कर लिखा, संविधान दिवस पर संविधान शिल्पी बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर का केवल नाम जपते रहने से काम नहीं चलेगा, क्योंकि यही छल कांग्रेस भी करती रही है। बल्कि केन्द्र व राज्य सरकारों को संविधान की जनहिताय एवं जनकल्याण की सही मंशा के हिसाब से पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से काम करना होगा, यही मेरी सलाह है।

उन्होंने लिखा, लोकसभा चुनाव के दौरान आकाश आनन्द और अब आनन्द कुमार के नाम पर रोजाना सोशल मीडिया में कई तरह की गलत, तथ्यहीन व भ्रामक बातें प्रचारित की जा रही हैं। इससे बीएसपी के लोग सावधान रहें। पार्टी के नाम पर इन दोनों लोगों की सोशल मीडिया में कोई भी आईडी या अकाउंट नहीं है।

संविधान दिवस पर यूपी में विशेष सत्र का आयोजन 
यूपी सरकार की तरफ से संविधान दिवस पर विधानमंडल का विशेष सत्र आयोजित किया गया है। कार्यक्रम की शुरूआत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने विधानसभा और परिषद के संयुक्त सदन को संबोधित कर किया। राज्यपाल ने कहा है, भारत के संविधान का उद्देश्य नागरिकों की स्वतंत्रता व गरिमा बनाए रखना है। एक देश एक निशान व एक विधान का उद्देश्य अब पूर्ण हुआ है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios