Asianet News Hindi

क्लास 3 की छात्रा ने स्कूल के टॉयलेट में लगाई आग, बैग में लेकर आई थी केरोसिन

मामला औराई थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाली क्लास तीन की छात्रा सेंट जॉन्स स्कूल में पढती है। इसी स्कूल में छात्रा का भाई क्लास एक में पढ़ता है।

minor girl student set fire herself in bhadohi
Author
Bhadohi, First Published Sep 9, 2019, 1:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भदोही. यूपी के भदोही में क्लास तीन की छात्रा ने स्कूल के बाथरूम में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। आनन-फानन में छात्रा को सीएचसी औराई ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर उसे वाराणसी के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है।

मामला औराई थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाली क्लास तीन की छात्रा सेंट जॉन्स स्कूल में पढ़ती है। इसी स्कूल में छात्रा का भाई क्लास एक में पढ़ता है। जानकारी के मुताबिक, दोनों भाई-बहन सोमवार को साथ में स्कूल गए। स्कूल पहुंचने पर छात्रा क्लास रूम में न जाकर सीधे बाथरूम में गई और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। उसका भाई बाथरूम के बाहर जाकर खड़ा हो गया और बहन का इंतजार करने लगा। थोड़ी देर बाद बाथरूम से धुआं निकलने पर भाई ने शोर मचाया। मौके पर पहुंचे टीचर्स और स्कूल के कर्मचारियों ने दरवाजा तोड़कर छात्रा को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसका चेहरा, गर्दन और शरीर के कुछ हिस्से आग में बुरी तरह झुलस गए थे। टीचर्स उसको तुरंत सीएचसी औराई लेकर गए, जहां प्राथमिक इलाज के बाद वाराणसी के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

स्कूल प्रशासन का कहना है कि छात्रा घर से बैग में केरोसिन तेल लेकर आई थी। टॉयलेट में जाकर उसने खुद को आग लगा ली। घर पर छात्रा की मां ने उसके छोटे भाई को किसी बात पर मारा था, जिससे वह दुखी थी और ऐसा कदम उठा लिया। वहीं, डिप्टी एसपी लेखराज सिंह ने बताया, स्कूल के टीचर्स और छात्रा के परिजनों से पूछताछ की गई। परिवार वालों का कहना है कि छात्रा ने किसी टीवी सीरियल को देखकर ऐसा किया। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios