Asianet News HindiAsianet News Hindi

कुत्ते की वफादारी का वीडियो वायरलः जहरीले सांप को उठा-उठाकर पटका, बचा ली मालिक की जान

यूपी के जिले मिर्जापुर में एक कुत्ते ने मिसाल पेश कर दी है। इंसानों से ज्यादा वाफादारी निभाते हुए पूरे घरवालों की रक्षा जहरीले सांप से बचाई है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह घटना चार दिन पुराना है।

Mirzapur Dog set example of loyalty saved owner life by fighting with poisonous snake video viral
Author
First Published Nov 5, 2022, 6:16 PM IST

मैनपुरी: ज्यादातर लोग अपने घर की सुरक्षा के लिए कुत्ते को पालते हैं। समय के साथ वह कब घर के सदस्य की तरह बन जाता है, इस बात का अंदाजा हर कोई लगा सकता है। उसको बाद वह मुस्तैदी से घर की रखवाली करता हैं। आज के समय में इंसान वफादारी नहीं निभा पाएंगे जितना एक कुत्ता करता है। अंजान लोगों के अलावा दूसरे जानवरों को भी वह घर में घुसना तो दूर आसपास भटकने भी नहीं देता है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के जिले मिर्जापुर से सामने आया है। यहां एक कुत्ते ने अपनी जान की परवाह किए बिना ही जहरीले सांप से लड़ गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

कुत्ते ने सांप को पटक-पटक कर मार डाला
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के चील्ह थाना क्षेत्र के तिलठी गांव का है। इस गांव के निवासी उमेश कुमार दुबे ने अपने घर में एक फीमेल स्ट्रीट डॉग को पाला है। कुत्ते के मालिक उमेश का कहना है कि यह घटना चार दिन पुरानी है। एक सांप घर के अंदर की ओर बढ़ रहा था तो घर के बाहर रखवाली कर रही जूली ने उसे देख लिया। जिसके बाद वह तुरंत सांप से भिड़ गया। सांप करीब सात से आठ फीट लंबा था। उन्होंने आगे बताया कि जूली ने अपनी जान की परवाह किए बिना घंटों तक सांप से लड़ती रही। आखिर में उसने सांप को पटक-पटक कर मार डाला।

पहले भी खतरनाक जानवरों से कर चुकी है रक्षा
मकान मालिक उमेश ने कहा कि बेटे ने डरते हुए दूर से जूली और सांप की लड़ाई का वीडियो बनाया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आगे बताते है कि वह इससे पहले भी कई बार घरवालों की ऐसे ही खतरनाक सांपों और अन्य जानवरों से रक्षा कर चुकी है। उसके रहने से परिवार का कोई सदस्य नहीं डरता है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक कुत्ता दिख रहा है, जो घर के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे सांप को रोकता है। इतना ही नहीं वह सांप से लड़ाई कर रहा है और जब तक उसकी जान नहीं जाती है तब तक लड़ता रहता है। वायरल हो रहे वीडियो में पीछे से लोगों की आवाज भी आ रही है कि बस करो जूली पर उसके बाद भी वह सांप से लड़ती रहती है।

तेज प्रताप के मैनपुरी उपचुनाव में प्रत्याशी होने पर बढ़ जाएंगी अखिलेश यादव की मुश्किलें, कई नाम आ रहे सामने

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios