Asianet News Hindi

शख्स ने मोदी के लिए चढ़ाया 1.5 Kg. सोने का मुकुट, PM ने खुद छूकर कही थी ये बात

यह मुकुट काशी के रहने वाले डॉ. अरविंद सिंह चढ़ाया। अरविंद कहते हैं, मैं पीएम द्वारा देश और बनारस में किये गए विकास कार्यों से प्रभावित हूं।

narendra modi birthday man dedicated golden crown to lord hanuman temple
Author
Varanasi, First Published Sep 17, 2019, 1:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी (उत्तर प्रदेश). मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी 69 साल के हो गए। उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पीएम के जन्मदिन पर संकटमोचन हनुमान मंदिर में डेढ़ किलो के सोने का मुकुट चढ़ाया गया। बताया जा रहा है कि इस मुकुट का कीमत 50 लाख से ज्यादा है। साथ ही शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। बता दें, नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था।

मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर लिया था संकल्प
यह मुकुट काशी के रहने वाले डॉ. अरविंद सिंह चढ़ाया। अरविंद कहते हैं, मैं पीएम द्वारा देश और बनारस में किये गए विकास कार्यों से प्रभावित हूं। नरेंद्र मोदी के दूसरी बार वाराणसी से सांसद और पीएम बनने के बाद मैंने संकल्प लिया था कि संकट मोचन मंदिर में सोने का मुकुट चढ़ाउंगा। मैं चाहता था कि पीएम के हाथों से भगवान हनुमान को मुकुट आर्पित हो। इसके लिए पिछले दिनों संसदीय जनसंपर्क कार्यालय रविंदपुरी जाकर कार्यालय प्रमुख को लेटर दिया था। जिसके बाद दिल्ली पीएमओ से पीएम के साथ मुलाकात का मैसेज आया। 

मोदी ने मुकुट छूकर कही थी ये बात
वह कहते हैं, हम मुकुट के साथ दिल्ली गए और पीएम से मिलकर काशी आने का अनुरोध किया। लेकिन काम में बिजी होने की वजह से उन्होंने मुकुट को छूकर कहा कि आप लोग मेरे प्रतिनिधि हैं। आप खुद प्रभु को अर्पित करें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios