Asianet News HindiAsianet News Hindi

नोएडा के ट्विन टावर में टेस्ट ब्लास्ट को लेकर तैयारी पूरी, साइरन बजने के बाद घरों में कैद हो जाएंगे लोग

सुपरटेक ट्विन टावर में टेस्ट ब्लास्ट को लेकर तैयारी लगातार जारी है। इसके लिए 5 किलो विस्फोटक को इस्तेमाल में लाया जाएगा। वहीं इस दौरान स्थानीय लोग घरों में कैद हो जाएंगे। 

noida explosive blast in supertech twin tower advisory
Author
Noida, First Published Apr 9, 2022, 11:31 AM IST

नोएडा: सुपरटेक ट्विन टावर के टेस्ट ब्लास्ट को लेकर तैयारियां लगातार जारी हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार टेस्ट ब्लास्ट 10 अप्रैल को किया जाना है। इस टेस्ट ब्लास्ट के लिए एक्स्प्लोसिव को 10 अप्रैल को ही सुबह तकरीबन 9 बजे टावर में लाया जाएगा। इसके बाद साइरन के जरिए आसपास के इलाकों में आवाज की जाएगी जिससे लोग घरों के अंदर रहें। वहीं दो से ढाई घंटे में इसे पिलर में लगातार टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा। इसके लिए 5 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया जाएगा। 

क्षमता के परीक्षण के बाद तैयार होगी रिपोर्ट 
इस टेस्ट ब्लास्ट के जरिए क्षमता का परीक्षण करने की तैयारी है। वहीं इसकी एक रिपोर्ट भी तैयार की जाएगी। टेस्ट ब्लास्ट के बाद ही पता लगेगा कि 22 मई को दोनों ही टावरों को गिराने के लिए कितने एक्सप्लोसिक का इस्तेमाल किया जाए। अभी फिलहाल आंकलन किया जा रहा है कि तकरीबन 4 हजार किलो एक्स्प्लोसिव की आवश्यकता इस दौरान पड़ेगी। 

मुस्तैद रहेंगे पुलिस के जवान 
ट्विन टावर को 9 अप्रैल से ही सुरक्षा घेरे में ले लिया जाएगा। यहां जवानों की भी तैनाती रहेगी। वहीं इस बीच साइट के अंदर किसी को जाने की अनुमति भी नहीं रहेगी। एहतियातन यहां एमराल्ड के सामने वाली 60 फीट चौड़ी सड़क को भी बंद किया जाएगा। वहीं कुछ घंटों के लिए यहां ट्रैफिक भी डायवर्ट रहेगा। 

5 पिलर पर होगा टेस्ट ब्लास्ट 
टेस्ट ब्लास्ट बेसमेंट और 14वें फ्लोर पर किया जाना है। यह टेस्ट ब्लास्ट 5 पिलर पर होगा। ट्विन टावर के एपेक्स टावर में टेस्ट ब्लास्ट होगा। इसमें बेसमेंट के चार पिलर और 14वें फ्लोर के 1 पिलर को ब्लास्ट किया जाएगा। ब्लास्ट से पहले पिलर्स को जियो टेक्सटाइल फाइबर से ढका जा रहा है। वहीं इस फाइबर में ही सुराख कर उसमें बारूद को भरा जाएगा। यह फाइबर बिखराव को रोकने की दिशा में काम करेगा। इसका काम होगा कि मलबा बाहर न जाए। वहीं इस बीच रूट भी डायवर्ट किया जाएगा। 

सनक, पत्नी की तलाश और तलाकशुदा पर रौब जमाने के लिए राहिल बना था रॉ एजेंट, बड़बोलेपन ने करवाया गिरफ्तार

ACP ने सरेआम युवक को जड़े 5 थप्पड़, वजह पूछने पर कहा-कई बार समझाने के बाद भी नहीं मान रहा था शोहदा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios