Asianet News HindiAsianet News Hindi

माघ मेला क्षेत्र में ही जान सकेंगे ट्रेनों की लोकेशन, सीएम ने दिलाया यह भरोसा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिलाया है कि माघ मेले में भी साधु-संतों और श्रद्धालुओं को कुंभ मेले की तरह की पर्याप्त सुविधाएं दी जाएंगी। साथ ही श्रद्धालुओं और साधु-संतों को निर्मल तथा अविरल गंगाजल मिलेगा।

Only in the Magh Mela area will the location of trains be known
Author
Prayagraj, First Published Dec 28, 2019, 1:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश)। माघ मेला की तैयारी जोरों पर है। इस बार मेला क्षेत्र में ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान की जानकारी आसानी से मिल सकेगी, क्योंकि इसके लिए रेलवे की ओर से एलईडी स्कीन लगाई जा रही है, जिसके माध्यम से यात्रियों को ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान आदि की जानकारी दी जाएगी। वहीं,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिलाया है कि माघ मेले में भी साधु-संतों और श्रद्धालुओं को कुंभ मेले की तरह की पर्याप्त सुविधाएं दी जाएंगी।

मेला कंट्रोल रूम में लगी 12 एलईडी स्कीन
मेला कंट्रोल रूम में 12 एलईडी स्क्रीन लगाई गई है। इस स्क्रीन के माध्यम से यात्रियों को ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान आदि की जानकारी दी जाएगी। इसमें जंक्शन, नैनी, छिवकी और सूबेदारगंज स्टेशन की वीडियो फुटेज लाइव देखी जा सकेगी। 

डीआरएम ने लिया तैयारियों का जायजा
डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ ने एक दिन पहले माघ मेले की तैयारियों का जायजा लिया। रेलवे की ओर से बनाए गए शिविर का निरीक्षण किया। डीआरएम को बताया गया कि इस शिविर में रेलवे की ओर से एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही है।

सीएम ने दिलाया यह भरोसा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिलाया है कि माघ मेले में भी साधु-संतों और श्रद्धालुओं को कुंभ मेले की तरह की पर्याप्त सुविधाएं दी जाएंगी। साथ ही श्रद्धालुओं और साधु-संतों को निर्मल तथा अविरल गंगाजल मिलेगा। महंत नरेंद्र गिरि ने मठ बाघंबरी गद्दी में पहली फरवरी को आयोजित अचला सप्तमी समारोह में आने के लिए मुख्यमंत्री को न्योता दिया।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios