Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीलीभीत में छत पर गिरा पत्थर, अंधविश्वास के चलते लोगों ने शुरू की पूजा, मकान मालिक ने किया इस बात का दावा

यूपी के पीलीभीत जिले में आसमान से गिरे एक पत्थर के कारण लोग दहशत में तो है पर अंधविश्वास के चलते पूजा करना भी शुरू कर दिया। उस पत्थर पर मत्था टेकने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है। मकान के मालिक का कहना है कि प्रशासनिक अफसरों को सूचित किया पर कोई पहुंचा नहीं है। 

Pilibhit Stone fell on the roof people worshiped due to superstition queues of those who bowed down house
Author
First Published Oct 26, 2022, 5:26 PM IST

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के जिले पीलीभीत में आसमान से एक मकान के ऊपर रहस्यमई पत्थर गिरने का मामला सामने आया है। इस पत्थर को लेकर पूरे इलाके में चर्चा हो रही है, लोग तरह-तरह की बातें कर रहे है। मकान के मालिक का दावा है कि उनके घर के ऊपर उल्का पिंड गिरा है और आसमान से गिरने के बाद काफी देर तक पत्थर को छूने पर गरम महसूस हुआ। अचानक से पत्थर गिरने से मकान का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया है। फिलहाल अब इलाके के लोग अंधविश्वास के चलते पत्थर की पूजा करने में जुटे हैं।

प्रशासनिक अफसरों को दी थी सूचना
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के इनायत गंज मोहल्ले का है। इस इलाके के निवासी सुनील गुप्ता बैंक के रिटायर्ड कर्मचारी हैं। इन्हीं के मकान में रात करीब एक बजे आसमान से तेज धमाके के साथ बमनुमा आकार का (धातु टुकड़ा) हिस्सा गिरने से आसपास के इलाके में दहशत फैल गई। सुनील गुप्ता का कहना है कि मंगलवार को सुबह जब उन्होंने छत पर जाकर देखा तो एक विशालकाय पत्थर उनकी छत पर पड़ा था। इस पूरे मामले की सूचना उन्होंने प्रशासनिक अफसरों को भी दी लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा।

लोगों ने पत्थर की शुरू कर दी पूजा
आसमान से गिरी वस्तु की आवाज इतनी तेज थी कि पूरे मोहल्ले वासियों को धमाका सुनाई दिया। इतना ही नहीं आसमान से गिरा यह पिंड सात घंटे बाद भी काफी गरम था। इसके गिरने से घर की दीवार भी चटक गई और लोहे की चादर भी टेड़ी हो गई। दूसरी ओर अंतरिक्ष से पत्थर गिरने की सूचना इलाके में फैलते ही लोगों में अंधविश्वास शुरू हो गया। इसी के चलते इलाके के लोग सुनील गुप्ता की छत पर जाकर एकत्र हो गए और पत्थर के सामने माथा टेकने लगे। एक तरफ मकान स्वामी रहस्यमयी पत्थर को उल्कापिंड बता रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ इलाके के लोग पत्थर की पूजा करने में जुटे हैं।

पूर्व MLC हाजी इकबाल का चौथा बेटा वाजिद हुआ गिरफ्तार, खनन माफिया के मुंशी ने दर्ज कराया था धोखाधड़ी का मुकदमा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios