Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM ने असंभव को किया संभव, इसीलिए कहते हैं मोदी है तो मुमकिन है: CM योगी

गोरखपुर में सीएम योगी ने कही कि प्रधानमंत्री जी का विशेष आभार जिन्होंने विपक्ष के लिए असंभव हो चुके काम को सम्भव किया। इसीलिए कहा जाता है मोदी है मुमकिन है। गोरखपुर कारखाने के लिए 24 वर्षो तक किसी भी सरकार ने सुध नही ली। गोरखपुर का कारखाना पहले की तुलना में 4 गुना बड़ा बना। ये मोदी जी की वजह से सम्भव हो पाया। 

PM made impossible possible that is why he says Modi is possible CM Yogi
Author
Gorakhpur, First Published Dec 7, 2021, 1:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोरखपुर: पीएम मोदी (PM Modi) पूर्वी उत्तर प्रदेश को करीब 100 अरब (10 हजार करोड़) रुपए के विकास कार्यों की सौगात देने के लिए गोरखपुर (Gorakhpur) पहुंचे हैं। इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) ने प्रधानमंत्री मोदी का पूर्वांचल की धरती पर स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी का विशेष आभार जिन्होंने विपक्ष के लिए असंभव हो चुके काम को सम्भव किया। इसीलिए कहा जाता है मोदी है मुमकिन है। गोरखपुर कारखाने के लिए 24 वर्षों तक किसी भी सरकार ने सुध नहीं ली। गोरखपुर का कारखाना पहले की तुलना में 4 गुना बड़ा बना। ये मोदी जी की वजह से सम्भव हो पाया। 

CM योगी ने विपक्ष पर बोला हमला

सीएम योगी ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश आज पीएम मोदी के आगमन पर आनंद का उत्सव मना रहा है। आज का ये कार्यक्रम पूर्वी उत्तर प्रदेश के उस सपने को साकार किया है, जो कई सालों से विपक्ष के लिए असम्भव था। 'मोदी है तो मुमकिन है' के नारे को सही साबित कर के दिखा दिया गया है। गोरखपुर में 10 जून 1990 को खाद कारखाना बंद हो गया था। 24 वर्षों तक किसी ने भी सुध लेने का प्रयास नहीं किया। ये नया कारखाना पहले की तुलना में चार गुना बड़ा छमता का बन कर तैयार हो गया है। गोरखपुर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हमेशा गंभीर बीमारियों से ग्रसित माना जाता था। हजारों मौतें हर वर्ष होती थी। केंद्र और राज्य की सरकारें देखती रहती थीं।

साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में विषाणुजनित इंसेफ्लाइटिस से हजारों मौतें होती थीं,सरकारें मौन रहती थी, लेकिन प्रधानमंत्री जी की संवेदना से एम्स का शिलान्यास 2016 में हुआ, और आज लोकार्पण हो रहा है। कोरोना में प्रधानमंत्री का दुनिया ने लोहा माना है,पहले जबतक ये कन्फर्म होता था सैम्पल पुणे से आने में कि इंसेफ्लाइटिस है,तब तक व्यक्ति के लिए देर हो जाती थी,लेकिन आज अत्याधुनिक लैब्स का लोकार्पण होकर आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार हो रहा है। 

पूर्वी यूपी को 100 अरब की सौगात

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गोरखपुर (Gorakhpur)पहुंच गए हैं। पीएम मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश को करीब 100 अरब (10 हजार करोड़) रुपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इसमें प्रधानमंत्री 8603 करोड़ रुपए के गोरखपुर खाद कारखाना, 1011 करोड़ से गोरखपुर में ही बने पूर्वी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पहले एम्स और 36 करोड़ की लागत वाले आरएमआरसी के हाईटेक लैब्स का उद्घाटन करेंगे।

हिंदुस्तान उर्वरक के नाम से करीब 600 एकड़ क्षेत्रफल में बने इस कारखाने को पीएम मोदी सात दिसंबर को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसमें 12 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा यूरिया का उत्पादन किया जाएगा। यह पूर्वांचल क्षेत्र और आसपास के इलाकों के किसानों की यूरिया उर्वरक की मांग पूरी करने की दिशा में काफी लाभकारी साबित होगा। ,साथ हीप्रधानमंत्री गोरखपुर स्थित एम्‍स के परिसर को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिसे 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बनाया गया है। 

... Read more at: https://hindi.asianetnews.com/national-news/uttar-pradesh-assembly-election-2022-prime-minister-narendra-modi-up-visit-kpa-r3qfuu
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios