Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Modi In Jhansi:शौर्य-पराक्रम और बलिदान की धरती से मोदी देंगे अरबों की सौगात, झांसी में देखने लायक होगा जलसा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल के बाद अब बुंदेलखंड के दौरे पर 19 नवंबर को झांसी और महोबा आ रहे हैं। जहां पर पीएम एक दो नहीं, बल्कि अरबों की सौगात यूपी की जनता को देंगे। विधानसभा चुनाव से पहले पीएम का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है।

PM Modi in Jhansi Uttar Pradesh Jhansi Ki Rani Lakshmibai Jayanti Prime Minister Narendra Modi to give many gits to state
Author
Jhansi, First Published Nov 18, 2021, 5:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


झांसी (उत्तर प्रदेश). यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक दौरा कर रहे हैं। मोदी 19 नवंबर को बुंदेलखंड के दौरे पर आने वाले हैं। जहां पीएम झांसी और महोबा जाएंगे। झांसी में रक्षा क्षेत्र में कई सरकार की योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। जिससे बलिदान की धरती पर फिर देश की रक्षा के प्रति संकल्प, शौर्य, पराक्रम और भारतीय परंपरा की झलक देखने को मिलेगी। हालांकि यह भी सही है कि मोदी के दौरे के बहाने भाजपा बुंदेलखंड में अपनी चुनावी रणनीति को और मजबूत करने में लगी हुई है।

झांसी जलसा महोत्सव के समापन में पहुंच रहे पीएम मोदी
दरअसल,महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर रक्षा मंत्रालय और राज्य सरकार के झांसी में तीन दिवसीय राष्ट्र रक्षा पर्व मना रही है। जिसके समापन पर प्रधानमंत्री पहुंच रहे हैं। इस दौरान पीएम बुंदेलखंड के लोगों को अरबों रुपयों की योजनाओं की सौगात देंगे। जिसमें अटल एकता पार्क, करेंगे। भारत डायनामिक्‍स लिमिटेड इकाई, 600 मेगावाट क्षमता के अल्‍ट्रा मेगा सोलर पावर प्लांट, एनसीसी की सिमुलेटर ट्रेनिंग फैसिलिटी नेशनल वॉर मेमोरियल में बने नए कियोस्क और एक मोबाइल ऐप को भी देश को समर्पित करेंगे।

महोबा में जनता को पीएम देंगे कोरोड़ों की सौगात
सबसे पहले पीएम मोदी महोबा पहुंचने वाले हैं। जहां पर कई जल परियोजनाओं की सौगात देंगे। इन परियोजनाओं से क्षेत्र में पानी की कमी की समस्या को कम करने में मदद मिलेगी और किसानों को बहुत जरूरी राहत मिलेगी। इन परियोजनाओं में अर्जुन सहायक परियोजना, रतौली वियर परियोजना, भौनी बांध परियोजना और मझगांव-मिर्च छिड़काव परियोजना शामिल हैं। 3250 करोड़ रुपये की लागत की इन परियोजनाओं का लाभ महोबा, हमीरपुर, बांदा और ललितपुर जिलों के किसानों को मिलेगा। इससे लगभग 65000 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई में मदद मिलेगी, जिससे क्षेत्र के लाखों किसान लाभान्वित होंगे। इन परियोजनाओं से क्षेत्र को पीने योग्य पेयजल भी उपलब्ध होगा।

झांसी को में भी कई योजनाओं की रखी जाएगी नींव
पीएम मोदी शुक्रवार की शाम लगभग 5:15 बजे झांसी में परियोजनाओं की नींव रखेंगे। झांसी के गरौठा में 600 मेगावाट के अल्ट्रामेगा सोलर पावर पार्क का शिलान्यास करेंगे। इसका निर्माण 3000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जा रहा है, और यह सस्ती बिजली और ग्रिड स्थिरता के दोहरे लाभ प्रदान करने में मदद करेगा।

11 करोड़ की लागत से बना अटल पार्क का भी शुभारांभ
प्रधानमंत्री झांसी में अटल एकता पार्क का भी उद्घाटन करेंगे। पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बने इस पार्क की लागत करीब 11 करोड़ रुपये से अधिक आई है। यह पार्क लगभग 40,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है। इसमें एक पुस्तकालय के साथ-साथ अटल बिहारी वाजपेयी की एक प्रतिमा भी होगी। प्रतिमा का निर्माण प्रसिद्ध मूर्तिकार राम सुतार ने किया है। श्री सुतार ने ही स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का निर्माण कराया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios