Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रयागराज: मकान की दूसरी मंजिल का छज्जा गिरा, मलबे में दबकर 4 की हुई मौत, कई घायल

यूपी के प्रयागराज में मकान का छज्जा गिरने से कई लोग घायल हो गए। इस बीच मलबे में दबकर चार लोगों की मौत भी हो गई। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख प्रकट किया है। 

Prayagraj visor of the second floor of the house collapsed buried in the rubble 4 killed many injured
Author
First Published Sep 6, 2022, 5:11 PM IST

प्रयागराज: हटिया पुलिस चौकी के पास जर्जर मकान का बारजा (छज्जा) गिरने की घटना सामने आई। बताया जा रहा है कि तेज बारिश के दौरान हुई इस घटना से बारजे के नीचे खड़े दर्जनों लोग मलबे में दब गए। घायलों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। यहां 4 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं पुलिस और एसडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।

सीएम योगी ने प्रकट किया गहरा दुख
इस घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। वहीं इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा प्रदान करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि यह मकान काफी ज्यादा पुराना था और तेज बारिश के चलते ही यह हादसा सामने आया। इस बीच बारिश से बचने के लिए जो भी लोग इस छज्जे के नीचे खड़े हुए थे वह इसकी चपेट में आ गए। वहीं इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। मौके पर पुलिस और एसडीआरएप की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है। 

कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची
इस हादसे के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स भी घटनास्थल पर पहुंची हुई है। अभी मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका भी जताई जा रही है। फिलहाल एंबुलेंस की कई गाड़ियां एहतियातन मौके पर मौजूद हैं। अभी तक जो भी घायल मलबे से निकाले गए हैं उन्हें अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। मकान का छज्जा गिरने के बाद राहत और बचाव कार्य में जुटे स्थानीय लोगों में भी डर का माहौल देखा गया। इसका कारण था कि जिस मकान का छज्जा गिरा वह पूरी तरह से जर्जर हो चुका था और ऐसे में बचाव कार्य में जुटे लोग भी काफी भयभीत नजर आए।

प्रयागराज: प्रभात हत्याकांड मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के खिलाफ टली सुनवाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios