Asianet News Hindi

UP में खाली पड़े हैं 2 लाख शिक्षकों के पद, रोजगार के नाम पर मुंह फेर लेती है योगी सरकार: प्रियंका गांधी

प्रियंका ने ट्वीट में लिखा, यूपी में युवा नौकरियां निकलने का इंतजार कर रहे हैं। धूप-बारिश में खड़े होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन रोजगार के नाम पर बीजेपी सरकार मुंह फेर लेती है। वो कहते हैं कि उत्तर भारत के युवाओं में योग्यता नहीं।

priyanka gandhi targets yogi govt on employment
Author
Lucknow, First Published Sep 18, 2019, 10:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). केंद्रीय मंत्री संतोष गंगावार द्वारा उत्तर भारतीय को अयोग्य बताने को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, यूपी में शिक्षकों के करीब दो लाख पद खाली हैं, लेकिन प्रदेश सरकार लोगों को रोजगार देने की बात पर मुंह फेर लेती है। यही नहीं, युवाओं को अयोग्य ठहरा दिया जाता है। बता दें, बीते दिनों केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने अपने बयान में कहा था कि देश में रोजगार की कमी नहीं, उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी है। 

रोजगार के नाम पर मुंह फेर लेती है बीजेपी सरकार
प्रियंका ने ट्वीट में लिखा, यूपी में युवा नौकरियां निकलने का इंतजार कर रहे हैं। धूप-बारिश में खड़े होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन रोजगार के नाम पर बीजेपी सरकार मुंह फेर लेती है। वो कहते हैं कि उत्तर भारत के युवाओं में योग्यता नहीं। एक खबर के मुताबिक, प्रदेश में 8वीं तक के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के करीब दो लाख पद खाली हैं।  

बीजेपी सरकार सच्चाई स्वीकार नहीं कर रही
दूसरे ट्वीट में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने लिखा, चकाचौंध दुनिया दिखाकर रोज 5 ट्रिलियन-5 ट्रिलियन बोलते रहने या मीडिया की हेडलाइन मैनेज करने से आर्थिक सुधार नहीं होता। विदेशों में प्रायोजित इवेंट करने से निवेशक नहीं आते। निवेशकों का भरोसा डगमगा गया है। लेकिन बीजेपी सरकार इस सच्चाई को स्वीकार नहीं कर रही। आर्थिक महाशक्ति बनने की दिशा में ये मंदी स्पीड ब्रेकर की तरह है। इसको सुधारे बिना सब रंग-रोगन बेकार है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios