Asianet News Hindi

गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने पर भड़कीं प्रियंका, लिखा-ऐसा करके तुम महापुरुषों की मानवता का एक अंश भी नहीं हिला सकते

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, कुछ दिन पहले यूपी में बाबासाहेब आम्बेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। अब जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ा गया। मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो?

priyanka gandhi tweets on mahatma gandhi statue vandalised
Author
Lucknow, First Published Sep 14, 2019, 1:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने जालौन जिले में महात्मा गांधी की प्रतिमा खंडित किए जाने को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो, लेकिन ऐसा करके मानवता का एक अंश भी नहीं हिला सकते। 

उन्होंने ट्वीट किया, कुछ दिन पहले यूपी में बाबासाहेब आम्बेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। अब जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ा गया। मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला करके इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।

क्या है पूरा मामला
शुक्रवार को जालौन शहर के स्टेशन रोड स्थित गांधी इंटर कॉलेज के गेट के ऊपर लगी बापू की प्रतिमा खंडित कर दी गई। सुबह स्कूल के चौकीदार ने इसकी सूचना ​प्रिंसिपल को दी। इसके बाद पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को जानकारी दी गई। खबर लगते ही जिलाध्यक्ष श्याम सुंदर के नेतृत्व में कांग्रेसी भी मौके पर पहुंचे और अराजकतत्वों पर आरोप लगाकर धरना देने लगे। इस दौरान सपाइयों ने भी स्कूल पहुंच धरना प्रदर्शन में कांग्रेसियों का साथ दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios