Asianet News HindiAsianet News Hindi

रायबरेली का दारूबाज बंदर का वीडियो हुआ वायरल, लोगों से जबरदस्ती बोतलें छीनकर पीता है शराब

यूपी के रायबरेली जिले में एक बंदर का शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस बंदर को लेकर लोगों का कहना है कि यह जबरन बोतलें छीन लेता है। इसके आंतक की वजह से लोग काफी परेशान है। 

Raebareli drubbing monkey video goes viral, forcibly snatches bottles from people and drinks alcohol
Author
First Published Oct 31, 2022, 12:46 PM IST

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के जिले रायबरेली से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसको सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। सोशल मीडिया पर एक बंदर का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यह बंदर वैसा बिल्कुल नहीं है जैसे धार्मिक स्थलों पर मिलते है बल्कि यह शराब की बोतलें लोगों से जबरजस्ती छीन लेता है। देखते ही देखते सील तोड़कर पूरी बोतल गटक जाता है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि बंदर आमतौर पर शराब की दुकान के बाहर ही किसी पेड़ पर बैठा रहता है और शिकार पर अचानक झपट्टा मार देता है। इस वजह से लोगों ने आना भी कम कर दिया है।

बोतल लेकर वापस लौट रहे लोगों पर करता है हमला
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में बीयर पीते बंदर दिख रहा है। दुकान संचालन ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की है। शराब विक्रेताओं के अनुसार दारूबाज बंदर आम तौर पर शराब की दुकान से बोतल लेकर लौटने वाले लोगों पर हमला करता है। यह बंदर लोगों से शराब की बोतल छीनता है। अगर किसी ने विरोध किया तो उसे काट लेता है। ज्यादातर लोग इस बंदर के आक्रामक रुख को देखकर खुद ही बोतल छोड़ देते हैं। इसके संबंध में लोगों ने दुकानदारों से शिकायत की तो दुकानदारों ने इसकी शिकायत आबकारी विभाग में और आबकारी विभाग ने वन विभाग में दी है।

पहले शिकायत करने पर अधिकारियों ने झाड़ लिया था पल्ला
कई महीने से लोग इस बंदर की हरकतों से परेशान हैं। इसके बारे में कई बार आबकारी विभाग के अधिकारियों को शिकायत भी दी गई लेकिन हर बार अधिकारियों ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि डंडा मारकर भगा दो। पर अब यही मामला सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद हरकत में आए आबकारी विभाग ने वन विभाग के अधिकारियों से मिलकर समस्या का समाधान निकालने की अपील की है। जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के गौरा विकासखंड में अचलगंज का है।

दुकानदार की बिक्री में पहले से आ गई काफी कमी 
शराब की दुकान के संचालक का कहना है कि इस बंदर के आतंक की वजह से अब लोग दुकान पर आने से भी डरने लगे हैं। कई दिनों से दुकान से ना तो कोई शरबा खरीद रहा है और ना ही बीयर ले रहा है। अगर कोई गलती से आ भी जाता है तो यह बंदर उनसे बोतल छीन लेता हैं। इससे मॉडल शॉप संचालक को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि दुकान की बिक्री बहुत कम हो गई है। वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक यह बंदर बड़े शौक से घूंट घूंट शराब पीता है। जब लोग इसे भगाने का प्रयास करते हैं तो लोगों पर हमला कर देता है।

काशी में क्रूज से राष्ट्रपति निहारेंगी देव दीपावली की अनुपम छटा, अधिकारियों ने शुरू कर दी खास तैयारियां

देश की 15वीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का यूपी से पुराना नाता, पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह से था गहरा रिश्ता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios