Asianet News Hindi

यूपी में 12वीं तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद, मास्क न लगाने वालों से वसूला जाएगा जुर्माना

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के तेजी से प्रभाव दिखाने पर मोर्चा संभाला लिया है। उन्होंने अधिक संक्रमण वाले जिलों में स्थलीय निरीक्षण के साथ ही सभी को बेहद सचेत किया है।

Schools up to 12th in UP closed till 30 ASA
Author
Lucknow, First Published Apr 11, 2021, 4:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh ) ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कोविड-19 को लेकर मीटिंग किया। इस दौरान निर्देश दिया कि कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखें। साथ ही बिना मास्क के पकड़े जाने वाले पर तत्काल जुर्माना लगाएं।

सीएम ने दिया ये निर्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कक्षा 01 से 12वीं तक के सभी सरकारी/गैर सरकारी विद्यालयों में 30 अप्रैल तक पठन-पाठन स्थगित करने का निर्देश दिया। हर जिले में कोचिंग सेंटर भी बंद रहेंगे। इस अवधि में पूर्व निर्धारित परीक्षाएं हो सकती हैं और आवश्यकता के अनुरूप शिक्षक व अन्य स्टाफ आ सकते हैं।

इस आधार पर लगेगा कर्फ्यू
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन जिलों में प्रतिदिन 100 से अधिक केस मिल रहे हैं, अथवा जहां कुल एक्टिव केस की संख्या 500 से अधिक है, वहां रात्रि नौ बजे से प्रात: 6:00 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया जाए।

सीएम ने कहा-आने वाले दिन चुनौतीपूर्ण
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आने वाले दिन हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होंगे। अब हमें इसका सफलतापूर्वक सामना करना है। कोविड-19 के खिलाफ वर्ष 2020 से जारी इस युद्ध में प्रदेश के सभी जिलों ने कोविड प्रबंधन का बेहतरीन उदाहरण पेश किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios