Asianet News HindiAsianet News Hindi

तीन तलाक-हलाला और शारीरिक शोषण की दर्दनाक कहानीः सुहागरात पर टूटा सपना, सिर पर गर्म पानी-जांघ पर रखा तवा

यूपी के जिले शाहजहांपुर में महिला ने ससुरालियों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला के मुताबिक उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया और उसके बाद में अपने भाई से हलाला कराया।

Shahjahanpur painful story triple talaq halala and physical abuse forced relations made from first day of marriage court took this step
Author
First Published Nov 12, 2022, 12:21 PM IST

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के जिले शाहजहांपुर में महिला पिछले पांच सालों से मुश्किल भरी जिंदगी गुजार रही है। इसी वजह से अब उसने अपने ससुराल वालों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला के अनुसार उसके साथ जबरन अप्राकृतिक संबंध बनाए गए। इतना ही नहीं उसके मना करने पर गर्म पानी डाला और फिर तीन तलाक दे दिया। इसके अलावा महिला के पति ने बाद में अपने भाई से जबरन निकाह करवा दिया। छोटे भाई से हलाला कराने के बाद उसने संबंध बनाए। पीड़िता के मना करने पर मारता। दूसरी ओर उसका पहला पति छोटे भाई की पत्नी से जबरन संबंध बनाता और कहता है कि यह मेरी पत्नी रह चुकी है।

साल 2017 में महिला की हुई थी शादी, पूरी रात रोकर गुजारी 
पीड़ित महिला का कहना है कि उसकी शादी बरेली के थाना फरीदपुर के एक गावं निवासी व्यक्ति के साथ हुई थी। वह व्यापारी हैं और दोनों परिवार की रजामंदी के बाद शादी हुई। 19 नवंबर 2017 को उनका निकाह हुआ। दहेज में महिला के पिता ने बुलेट, पांच लाख कैश और दान में कई सारा सामान भी दिया था। मायके से जाने के बाद ससुराल पहुंचने के बाद सारी रस्में निभाने के बाद जब वह पति के पास गई तो उसके सारे सपने टूट गए। पहली मुलाकात में युवक ने उसकी बिना मर्जी के अप्राकृतिक संबंध बनाए। मना करने पर खूब पिटाई की। महिला पूरी रात डरी-सहमी रोते निकाल दी। 

पति के नहीं छोड़ने पर महिला की देवर से करा दी शादी
पुलिस को महिला ने बताया कि 12 मई 2021 को उसे जान से मारने का प्रयास किया। गरम पानी सिर में डाला और तवा जांघ पर लगाया। इसके अलावा उसका बायां हाथ भी तोड़ दिया। इसकी पूरी जानकारी उसने अगले दिन अपने मायके वालों को फोन पर दे दी। इसके बाद पति ने तीन तलाक दे दिया। फरीदपुर के एक मौलाना से उसके शौहर ने कहा कि वह पत्नी को छोड़ना नहीं चाहता है। तब मौलवी ने ससुर, सास और ननद के सामने पति के भाई से हलाला के लिए निकाह करा दिया। 

कोर्ट के आदेश के बाद पीड़िता की सुनी गई शिकायत
देवर अब महिला को तलाक नहीं दे रहा है और वह भी शारीरिक संबंध बनाता है। पीड़िता ने थाने पर तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने नहीं सुनी और फिर उसने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश के बाद पति समेत छह आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस मामले को लेकर सीओ सिटी अखंड प्रताप सिंह का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर महिला के पति समेत ससुरालवालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है। इसके साथ ही बरेली पुलिस की भी मदद ली जाएगी। आगे कहते है कि जल्द ही आरोपियों को सजा दिलाएंगे और किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा।

गाजियाबाद में सड़क पर नमाज अदा करने का एक बार वीडियो हुआ वायरल, मस्जिद प्रबंधन ने पुलिस से बताई ये वजह

CM योगी समेत 16 मंत्री करेंगे 20 देशों का दौरा, ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट से पहले राज्य सरकार की है खास तैयारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios