Asianet News HindiAsianet News Hindi

शरद पवार ने कहा-राम मंदिर के लिए ट्रस्ट तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं? BJP बोली- राम की तुलना बाबर से करना सही

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा, राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बनाया गया तो मस्जिद के लिए कोई ट्रस्ट क्यों नहीं बनाया गया? देश सबका है और सभी के लिए है। सरकार को मस्जिद बनाने के लिए भी ट्रस्ट बनाना चाहिए और मदद मुहैया करानी चाहिए। बता दें, शरद पवार पार्टी के राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन में शामिल होने के लिए 19 फरवरी को लखनऊ आए थे, जहां उन्होंने ये बात कही। 

sharad pawar demands trust for mosque in ayodhya KPU
Author
Lucknow, First Published Feb 20, 2020, 10:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा, राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बनाया गया तो मस्जिद के लिए कोई ट्रस्ट क्यों नहीं बनाया गया? देश सबका है और सभी के लिए है। सरकार को मस्जिद बनाने के लिए भी ट्रस्ट बनाना चाहिए और मदद मुहैया करानी चाहिए। बता दें, शरद पवार पार्टी के राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन में शामिल होने के लिए 19 फरवरी को लखनऊ आए थे, जहां उन्होंने ये बात कही। 

युवाओं को भत्ता देने से नहीं चलेगा काम
योगी सरकार के चौथे बजट पर बोलते हुए उन्होंने कहा, बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं है, जबकि बेरोजगारों को मासिक ट्रेनिंग भत्ता देने का प्रावधान किया है। यह कब मिलेगा? कहना मुश्किल। युवाओं को मेहनत करने का अधिकार चाहिए। भत्ता देने से काम नहीं चलेगा। यूपी से हर साल 40 फीसद युवा रोजगार की तलाश में महाराष्ट्र और दूसरे राज्यों में जाते हैं।

योगी सरकार की नीतियों से परेशान जनता
शरद पवार ने कहा, योगी सरकार की नीतियों से आम जनता परेशान है, इसीलिए इन्हें सत्ता से बेदखल कर रही है। दिल्ली में पीएम मोदी, गृहमंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री प्रचार करने गए, लेकिन जनता ने अरविंद केजरीवाल को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाई। महाराष्ट्र की तरह ही यूपी में भी विपक्ष को एकजुट करने का काम किया जायेगा। महाराष्ट्र में एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बेहतर ढंग से काम कर रही है। 

भगवान राम की तुलना बाबर से करना सही नहीं
मस्जिद के लिए ट्रस्ट बनाने के बयान पर बीजेपी नेता किरीट सौमैय्या ने कहा, शरद पवार ने जो राम मंदिर की बाबरी मस्जिद से तुलना की है उसका खेद है। यह हिंदुस्तान की भावना है कि अयोध्या में राम मंदिर बने। इस तरह भगवान राम की तुलना बाबर से करना सही नहीं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios