Asianet News Hindi

ऑनलाइन शॉपिंग के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, आपकी मेहनत की कमाई पर पड़ सकता है डाका

अगर आप ऑनलाइन शपिंग करने के शौक़ीन हैं तो सावधान हो जाइए ,ये खबर आपके लिए बेहद अहम है। आपकी मेहनत की कमाई पर जालसाजों की नजर हो सकती है।

Soap in mobile phone box ordered from online shopping
Author
Lucknow, First Published Sep 10, 2019, 11:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश ). अगर आप ऑनलाइन शपिंग करने के शौक़ीन हैं तो सावधान हो जाइए ,ये खबर आपके लिए बेहद अहम है। आपकी मेहनत  की कमाई पर  जालसाजों की नजर हो सकती है। लखनऊ के रहने वाले देवेंद्र वर्मा के साथ भी कुछ ऐसा है। देवन्द्र द्वारा ऑनलाइन शॉपिंग करके मंगाई मंगाए सेलफोन के डिब्बे में 10 रूपए  कीमत का साबुन निकला है। देवेंद्र ने  नाका थाने में डिलीवरी ब्वाय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

  इंटरनेट पर चल रहे एड को देखकर मंगाया था मोबाइल 

नाका थाना क्षेत्र के भूसामण्डी में रहने वाले देवेन्द्र वर्मा ने 8 अगस्त को इंटरनेट पर एड देखकर एक मोबाइल ऑनलाइन मंगाया। इस मोबाइल के लिए देवेंद्र ने 13491 रूपए का ऑनलाइन भुगतान भी कर दिया। दो दिन बाद डिलेवरी ब्वाय पार्सल लेकर देवेंद्र के घर पहुंचा। उस समय देवेंद्र घर पर नहीं थे, वह उनकी पत्नी को बॉक्स देकर वापस आ गया। वापस आने पर देवन्द्र ने उसे चेक करने के लिए बॉक्स खोला। बॉक्स खोलते ही देवन्द्र के होश फाख्ता हो गए। डिब्बे में मोबाईल क स्थान पर कपड़े धोने का दो साबुन रखा था। देवेंद्र डिब्बा लेकर नाका थाने पहुंचा। जिसके बाद देवेंद्र की तहरीर पर डिलीवरी ब्वाय विवेक रस्तोगी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

कंपनी ने भी जिम्मेदारी लेने से किया इंकार 

देवेन्द्र ने बताया कि वह घर पर नहीं थे जिस समय डिलीवरी ब्वाय उनकी पत्नी को पार्सल देकर चला गया। घर पहुंच कर उन्होंने पार्सल खोला तो उसमें कपड़े धोने का दो साबुन निकला । देवेंद्र ने बताया की मैंने इस बाबत कम्पनी के कस्टमर केयर अधिकारी को फोन कर बात की। लेकिन उसने भी कम्पनी की ओर से कोई जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios