Asianet News Hindi

चिता पर रखी थी बेटे की लाश, पिता ने देखा तो हिल रहा था शव, कफन हटा कर देखा तो...

उत्तर प्रदेश के जौनपुर चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां सांप काटने से एक किशोर की मौत हो गई थी। परिजन उसके शव को अंतिम संस्कार करने के लिए ले गए थे। 

Son body was kept on pyre father saw the dead body shaking kpl
Author
Jaunpur, First Published Jun 18, 2020, 10:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जौनपुर(uttar pradesh). उत्तर प्रदेश के जौनपुर चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां सांप काटने से एक किशोर की मौत हो गई थी। परिजन उसके शव को अंतिम संस्कार करने के लिए ले गए थे। दाह संस्कार के लिए शव को चिता पर रखा गया था, मंत्रोच्चारण के बाद जब चिता को मुखाग्नि देने की बारी आई तो शव हिलने लगा। इसके बाद वहां हड़कम्प मच गया ।किशोर के पिता ने जब कफन हटाकर देखा तो उसकी सासें चल रही थीं। उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई।

मामला सरायख्वाजा थानाक्षेत्र के सिद्दीकपुर निवासी सौरभ(16) पुत्र राम आसरे को शौचालय में सांप ने काट लिया। जिससे वह मौके पर अचेत हो गया। परिजन अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सौरभ को मृत समझकर परिजन उसका दाह संस्कार करने लाइनबाजार थाना क्षेत्र के पंचहटिया स्थित रामघाट पर पहुंचे। लेकिन चिता सजाकर जैसे ही अग्नि देने की बारी आई, किशोर का शरीर हिलने लगा। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

चिता पर रखा शव हिला तो मचा हड़कम्प 
मृतक सौरभ के पड़ोसी अनिल ने बताया कि सौरभ की मौत सांप काटने से हुई थी । डॉक्टरों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया था। दाह संस्कार करने के दौरान जब उसका शव हिलने लगा तो हड़कम्प मच गया। कई लोग डर कर वहां से भागने लगे। लेकिन कफन हटाकर देखने पर उसकी सांसे चल रही थीं। 

शव हिला तो जगी उम्मीद 
सांप काटने से मरे सौरभ का जब चिता पर शव हिला तो परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्हें लगा कि अब उसकी जान बचाई जा सकती है। उसे तुरंत चिता से उठाकर लोग डॉक्टर के पास भागे। लेकिन वहां पहुंचते ही उसकी सांसें थम गई। परिजनों के कहने पर डॉक्टरों ने कई बार शव को चेक किया लेकिन इस बार उसकी मौत हो चुकी थी। परिजनों में इसे लेकर आक्रोश भी है कि अगर पहले ही डॉक्टर उसे जीवित होने की बात बताते तो हो सकता है कि इलाज से उसकी जान बच जाती।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios