Asianet News Hindi

बीच रास्ते बंद हुआ किसान का ट्रैक्टर, एसपी ने धक्का लगाकर कराया ऐसे स्टार्ट

ट्रैक्टर चालक से बातचीत के बाद एसपी शिवहरि मीणा ने मौके पर मौजूद कूरेभार थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिसकर्मियो को ट्रैक्टर-ट्राली के पास बुलाया। उन्हे ट्रैक्टर-ट्राली में धक्का लगाने का निर्देश देते हुए खुद ट्रैक्टर में धक्का लगाने में जुट गए। इसके चलते कुछ ही देर में ट्रैक्टर स्टार्ट हो गया।

SP helped farmer by push start his tractor ASA
Author
Sultanpur, First Published Apr 18, 2020, 3:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सुल्तानपुर (Uttar Pradesh) । लॉकडाउन का पुलिस सख्ती से पालन करा रही है। बिना किसी आवश्यक कार्य के बाहर घूमने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। लेकिन, इसके बीच कुछ तस्वीरें ऐसी भी वारयल हो रहीं हैं, जो मानवता की नजीर भी पेश कर रहीं हैं। जी हां कुछ ऐसी ही तस्वीर देखने को मिली कूरेभार थाना क्षेत्र स्थित जमोली चेकपोस्ट पर। जहां खुद एसपी सड़क पर खड़ी गन्ने से लदी ट्रॉली को ले जाने के लिए ट्रैक्टर में धक्का लगाकर किसान की मदद करते नजर आ रहे हैं।

यह है पूरा मामला
सुल्तानपुर के एसपी शिवहरि मीणा जिले में लागू लॉक डाउन का निरीक्षण करने एकाएक कूरेभार थाना क्षेत्र स्थित जमोली चेकपोस्ट पर पहुंचे थे। भारी संख्या में पुलिस वालों को आता देख ट्राली-ट्रैक्टर पर गन्ना लादकर जा रहे किसान ने डर के मारे अपना ट्रैक्टर सड़क पर ही खड़ा कर दिया। यह देखकर एसपी ने उस किसान से अपना ट्रैक्टर आगे ले जाने का बात कही। लेकिन, ट्रैक्टर ड्राइवर को असहाय सा अपनी सीट पर बैठा देख एसपी समझ गए कि ट्रैक्टर स्टार्ट नहीं हो रहा है।

एसपी की ट्रैक्टर ड्राइबर से हुई ये बात
एसपी-क्या तुम्हारे ट्रैक्टर में सेल्फ स्टार्ट नहीं है?
ड्राइवर- साहब, हमारा ट्रैक्टर धक्का पलेट है।
एसपी-क्या धक्का लगाने पर ये स्टार्ट हो जाएगा?
ड्राइवर-हां साहब धक्का लगाने पर ट्रैक्टर स्टार्ट तो हो जाएगा। लेकिन, हम दो ही लोग है, इसलिए धक्का लगाकर इसे कैसे स्टार्ट कर पाएंगे?
एसपी-'तुम्हारे ट्रैक्टर में धक्का हम और हमारी पुलिस लगाएगी', तुम अपना ट्रैक्टर स्टार्ट करो।

एसपी ने ऐसे धक्का देकर कराया ट्रैक्टर स्टार्ट
ट्रैक्टर चालक से बातचीत के बाद एसपी शिवहरि मीणा ने मौके पर मौजूद कूरेभार थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिसकर्मियो को ट्रैक्टर-ट्राली के पास बुलाया। उन्हे ट्रैक्टर-ट्राली में धक्का लगाने का निर्देश देते हुए खुद ट्रैक्टर में धक्का लगाने में जुट गए। इसके चलते कुछ ही देर में ट्रैक्टर स्टार्ट हो गया। संबंधित गन्ना किसान एसपी को धक्का लगाते हुए देख आश्चर्य चकित होकर बेहद खुशी के साथ अपना टैक्चर-ट्रॉली आगे लेकर चला गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios